खेल

बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड ए खिलाफ दोहरा शतक ठोककर मचाई सनसनी…

Shubman Gill double Century India a vs New Zealand A: भारतीय ए टीम और न्यूजीलैंड ए टीम के बीच दो अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की दूसरी पारी में भारतीय टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड ए खिलाफ दोहरा शतक ठोका है। वहीं, कप्तान हनुमा विहारी और प्रियांक पंचाल के बल्ले से भी शतकीय पारियां निकली हैं। हालांकि, मैच दोनों देशों के बीच ड्रॉ खेला गया है।

दरअसल, न्यूजीलैंड ए के कप्तान हैमिश रदरफोर्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम पहली पारी में 216 रन पर ढेर हो गई थी। पहली पारी में शुभमन गिल ने 83 और कप्तान हनुमा विहारी ने 51 रन बनाए थे। वहीं, कीवी ए टीम की ओर से माइकल रे ने 4 विकेट, कोल मैकेंची ने 3 विकेट और जैकब डफी ने 2 विकेट चटकाए थे। पहली पारी में भारतीय टीम लड़खड़ा गई थी। हालांकि, दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल कर दिया, लेकिन मैच का नतीजा ड्रॉ रहा।

न्यूजीलैंड ए ने बनाए थे 562 रन

216 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ए ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट खोकर 562 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। कीवी टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज डेन क्लीवर ने 196 रन, मार्क चैंपमैन ने 114 रन, विल यंग 54 रन और कोल मैंकेंची ने नाबाद 50 रन बनाए। इसके जवाब में भारत को पहला झटका 1 रन पर लगा था, लेकिन इसके बाद प्रियांक पंचाल और अभिमन्यू ईश्वरन ने पारी को संभाला और स्कोर 50 के पार किया, लेकिन ईश्वरन 26 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद तीसरे विकेट के लिए प्रियांक पंचाल और शुभमन गिल के बीच करीब 180 रन की साझेदारी हुई। इसी बीच प्रियांक पंचाल 115 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन फिर शुभमन गिल और कप्तान हनुमा विहारी ने विकेट नहीं खोया और मैच को ड्रॉ करा दिया। शुभमन गिल 279 गेंदों में 22 चौके और 4 छक्के लगाकर 204 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कप्तान हनुमा विहारी 113 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के लगाकर नाबाद शतक लगाकर वापस लौटे।

लगातार तीसरे साल ठोका नाबाद दोहरा शतक

दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 2018, 2019 और अब 2020 में लगातार तीसरा दोहरा शतक ठोका है। तमिलनाडु के खिलाफ मोहाली के मैदान पर पंजाब की टीम के लिए साल 2018 में शुभमन गिल ने नाबाद 268 रन की पारी खेली थी। वहीं, पिछले साल इंडिया ए के लिए वेस्टइंडीज एक खिलाफ उन्होने नाबाद 204 रन बनाए थ, जबकि इस मैच में भी शुभमन के बल्ले से नाबाद दोहरा शतक निकला है।

Related Articles

Back to top button