खेल

रनआउट को लेकर एकदूसरे से भिड़े अश्विन और जेम्स एंडरसन मांकडिड…

 दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में अंडर-19 विश्व कप में रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाज नूर अहमद ने पाकिस्तान के मुहम्मद हुरैरा को मांकडिड से रन आउट करके पवेलियन भेजा। इसके बाद इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आइसीसी से इस नियम को खत्म करने की अपील की, तो वहीं उनकी इस अपील पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कटाक्ष करते नजर आए।

अहमद के हुरैरा को मांकडिड से रन आउट करने के बाद एंडरसन ने आइसीसी को सुझाव दिया कि वह यह मांकडिड रन आउट का नियम हटा ले। उनके इस ट्वीट पर अश्विन ने जवाब देते हुए लिखा कि नियम को हटाने के लिए कुछ विचार-विमर्श की आवश्यकता हो सकती है। अभी के लिए तो उसे श्रेडर (कागज के टुकड़े-टुकड़े करने वाली मशीन) में डाल सकते हैं।

आपको बता दें, आइपीएल 2019 में अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में जोस बटलर कोमांकडिड के जरिये रन आउट किया था, जिसके बाद मांकडिड रन आउट काफी अधिक विवादों में रहा है। अश्विन के एंडरसन को मांकडि़ड रन आउट नियम को श्रेडर में डालने का सुझाव देने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो छाई हुई है जिसमें एंडरसन अश्विन की फोटो को श्रेडर में डालकर टुकड़े-टुकड़े करते नजर आ रहे हैं।

एंडरसन द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर अश्विन ने कहा कि एंडरसन को लग सकता है कि मैंने जो भी किया वह गलत था। हो सकता है, कल वह खुद मांकडिंड कर रहे हों। कौन जानता है, यह सही है या गलत है। मुझे नहीं लगता कि इस मामले में यह आवश्यक है क्योंकि यह कानून में है और मैंने किया। हर कोई जो मुझे जानता है, वह यह जानता है कि मैं ऐसा कुछ भी नहीं करता, जो नियमों के खिलाफ है। यहां तक कि मेरी टीम भी तब से मेरे पीछे खड़ी है। बहुत सारे खिलाड़ी मेरे पास आए और कहा मैंने जो भी किया वह बिलकुल सही था।

Related Articles

Back to top button