लाइफस्टाइल

समय के अनुसार करें मेकअप, मिलेगा आपको ग्लैमरस लुक

बसंत का मौसम बहुत ही सुहावना होता है जब नेचर के साथ मूड भी बहुत अच्छा होता है। ऐसे में अगर आपको किसी पार्टी या शादी में जाना हैं तो अपने ऑउटफिट के साथ-साथ अपने मेकअप पर भी ध्यान दें। मेकअप में स्किनटोन और ड्रैस के साथ-साथ यह भी मायने रखता है कि वह दिन के हिसाब से किया गया है या फिर रात के। ये बात ब्राइडल मेकअप पर भी लागू होती है। रात की पार्टी में जहां लाउड मेकअप चल जाता है वहीं दिन की पार्टी के लिए नेचुरल मेकअप बेस्ट होता है। तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ मेकअप के बेसिक टिप्स।

glamorous look,night make up,makeup tips,make up for glamorous look,fashion tips,fashion trends ,टाइम के हिसाब से मेकअप कर पाएं ग्लैमरस लुक, मेकअप टिप्स,फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स

डे ब्राइडल मेकअप

दिन के ब्राइडल मेकअप के लिए सब से जरूरी है मेकअप का बेस बनाना। मेकअप का बेस जितना बेहतर होगा, मेकअप उतना ही खूबसूरत और नैचुरल दिखेगा। कई ब्राइडल बेस बनाने में भी गलती करती हैं जो मेकअप का सब से अहम भाग है। बेस के लिए हमेशा स्किन से मैच करता हुआ शेड ही चुनें यानी न अधिक लाइट, न ज्यादा डार्क। इसे चुनने के लिए इसे हाथ पर लगा कर देखने के बजाय चेहरे पर या जौ लाइन पर लगा कर देखें।

डे नार्मल मेकअप

सबसे पहले चेहरे पर क्लीजिंग मिल्क लगाएं और रूई की मदद से चेहरा साफ करें। फिर अपनी स्किन के अनुसार टोनर लगाएं। सबसे बाद में मॉइश्चराइजर लगाएं, जिससे स्किन की सॉफ्टनेस बनी रहे।अपनी स्किन की रंगत से मेल खाता फाउंडेशन ऊपर से नीचे और अंदर से बाहर की ओर लगाएं। गर्दन पर भी ठीक से लगाएं। फिर चीक बोंस क्रीम ब्लशर लगाएं जिससे चेहरा चमकदार हो जाए। आप बेबी पिंक या पीच शेड चुन सकती हैं।अपने कपड़ों या स्किन की रंगत से मेलकाता आईशैडो लगाएं। हल्का काजल और पलकों पर आई पेंसिल से पतली रेखा खींचें। फिर अपनी उंगली की टिप से हल्का फैलाएं जिससे रेखा अलग से नजर न आए। मस्कारा का दो कोट जरूर लगाएं। आइलैशेज पर अंदर से बाहर की ओर फैलाते हुए लगाएं। शाम के लिए ऑरेंज, रेड, बेरी, मोव रंग की लिपस्टिक चुनें। क्रीमी मैट लिपस्टिक लगाएं फिर एक बार टिश्यू पेपर होठों के बीच रखकर दबाएं। दोबारा लिपस्टिक लगाएं। फिर होठों के बीचोंबीच हल्का लिप ग्लॉस लगाएं जिससे लिप्स आकर्षक नजर आएं।

glamorous look,night make up,makeup tips,make up for glamorous look,fashion tips,fashion trends ,टाइम के हिसाब से मेकअप कर पाएं ग्लैमरस लुक, मेकअप टिप्स,फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स

नाइट ब्राइडल मेकअप

रात में ब्राइडल मेकअप दिन की तुलना में डार्क किया जाता है। इस के लिए मेकअप का कलर बोल्ड होना चाहिए। 3-4 कलर को मिक्स कर के भी मेकअप किया जा सकता है। शादी के दिन अच्छा दिखने में आंखों का बहुत बड़ा महत्त्व होता है। आंखों के लिए स्मोकिंग कलर का प्रयोग किया जा सकता है। अपनी आंखों की ओर ध्यान खींचने के लिए आप ब्राउन, ग्रे और ग्रीन कलर के आईलाइनर का उपयोग आंखों के ऊपरी और निचले हिस्सों में कर सकती हैं। अगर आप की आंखें भूरी हैं तो आप पर्पल और ग्रे कलर का आईलाइनर लगा सकती हैं और अगर आंखें हरी और नीली हैं तो आप के लिए ब्रौंज शेड और डार्क ब्राउन बेहतर विकल्प हैं।

glamorous look,night make up,makeup tips,make up for glamorous look,fashion tips,fashion trends ,टाइम के हिसाब से मेकअप कर पाएं ग्लैमरस लुक, मेकअप टिप्स,फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स

नाइट नार्मल मेकअप

अपनी त्वचा की रंगत से मेल खाता फाउंडेशन चुनें। चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। चेहरे के उभार वाले हिस्से पर, जिसे आप खासतौर से उभारना चाहती हों, वहां थोड़े गहरे रंग का फाउंडेशन लगाएं।कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं, ऊपर से नीचे की ओर। चीक बोंस पर ब्लशर लगाएं। थोड़ा ब्लशर माथे और ठोढ़ी पर लगाएं जिससे अट्रैक्शन बढ़ेगा।आइब्रोज के थोड़ा नीचे हाइलाइटर लगाएं। हल्के शेड वाला आइशैडो पलकों पर लगाएं। जहां पलकें मुड़ती हैं वहां हल्का गहरा आइशैडो लगाएं। अच्छी तरह फैलाएं।नीचे की आइलैशेज के पास हल्का गहरा शैडो लगाएं। पतले ब्रश की सहायता से अच्छी तरह फैलाएं। बाहरी कोने से थोड़ा बाहर तक फैलाएं।

अगर स्किन है ड्राई

अगर आप की स्किन ड्राई है तो आप मेकअप के दौरान पाउडर का यूज न करें। ऐसा करने से आप की स्किन और भी ड्राई हो सकती है। स्किन ड्राई होने पर आप रिंटिड मौइश्चराइजर, क्रीम बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं और अगर नौर्मल स्किन है तो आप के लिए फाउंडेशन और कौंपैक्ट अच्छे औप्शंस हैं।

Related Articles

Back to top button