एक सप्ताह से किशोर लापता था पुलिस ने कथित प्रेमिका व उसकी मां को लिया हिरासत में

प्रेम प्रसंग के चलते अजलापुर गांव के 16 वर्षीय किशोर की हत्या कर दी गई। उसका हाथ-पैर बंधा शव केशमपुर खाम के आगे सेंगर नदी के किनारे पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। एक सप्ताह पहले उसके लापता होने पर स्वजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। भाई की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करके कथित प्रेमिका व उसकी मां को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

फफूंद के अजलापुर गांव निवासी आकाश कुमार ने बताया कि भाई अजय इंटरमीडिट का छात्र था। 27 जनवरी की रात वह घर से कहीं चला गया था। फफूंद थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। रविवार को अजय का शव नदी के किनारे पड़ा मिला, उसके दोनों हाथ बंधे हुए और चेहरे व गर्दन पर चोटों के निशान थे। शव मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई, हत्या के बाद उसका शव नदी में फेंका गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की है।

गांव की युवती से चल रहा था प्रेम प्रसंग

पुलिस की जांच में सामने आया कि गांव की एक युवती से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों अक्सर मिलते थे और किशोर भी युवती के घर आता जाता था। भाई ने पुलिस को बताया कि अजय से एक गांव की युवती बात करती रहती थी। आरोप है कि युवती ने अजय को अपने घर बुलाकर अपने पिता, माँ और चाचा के साथ मिलकर हत्या करने के बाद शव नदी के किनारे फेंक दिया।

पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और प्रेमिका व उसकी मां को थाने ले जाकर पूछताछ की। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने भी पूछताछ की। थाना निरीक्षक अखिलेश जायसवाल ने बताया कि प्रथम ²ष्टया मामला हत्या का है, पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

फोन आने पर गया था अजय 

स्वजनों का कहना है कि अजय के पास एक कॉल आई थी तब वह गया था। पुलिस लड़के व लड़की दोनों के ही मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है। जिससे पता लग सके कि अंतिम कॉल किसकी थी। इसके साथ कॉल डिटेल से लड़की व लड़के के प्रेम प्रसंग के बारे में भी स्पष्ट हो सकेगा।

आखिर इतने दिन कहां रहा 

सवाल यह है कि अजय 27 जनवरी को निकला था और उसका शव दो फरवरी को मिला। पांच दिन तक आखिर अजय कहां रहा। अजय के शव को देखकर यह पता नहीं लग रहा था कि हत्या पांच दिन पहले की गई होगी। शव से खून स्पष्ट दिख रहा था। हाथ भी मफलर से बंधे और चेहरे को कुचलने के निशान भी पुराने नहीं दिख रहे थे। पुलिस इस पर भी पड़ताल कर रही है कि आखिर इस बीच के समय में अजय कहां रहा।

Related Articles

Back to top button