लंबे इंतजार के बाद अमेज़न ने भारतीय बाजार में अपना स्मार्ट स्पीकर Amazon Echo Show 8 को लॉन्च किया 

Amazon ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद भारतीय बाजार में अपना स्मार्ट स्पीकर Amazon Echo Show 8 को लॉन्च कर दिया है। जो​ कि लॉन्च के साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है। डिवाइस की सेल 26 फरवरी से शुरू होगी। इसकी कीमत 8,999 रुपये है। इसमें खास फीचर्स के तौर पर 8 इंच का स्क्रीन, स्टीरियो साउंड और वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी गई है। 

 

Pre-Order Now From Amazon

Amazon Echo Show 8 की कीमत भारत में वैसे 12,999 रुपये है लेकिन इसे 8,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है। यूजर्स इसे नो कोस्ट ईएमआई ऑप्शन के साथ भी खरीद सकते हैं। यह डिवाइस ब्लैक औ व्हाइट दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई है जिसके बाद इसकी डिलीवरी 26 फरवरी से शुरू होगी। 

Amazon Echo Show 8 के फीचर्स

Amazon Echo Show 8 के सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर्स इस डिवाइस का उपयोग म्यूजिक, न्यूज, स्पोट्स और मूवी आदि का आनंद लेने के लिए कर सकते है। इसमें वीडियो कॉलिंग और मैसेजिंग सपोर्ट भी दिया गया है यानि आप इसका उपयोग करके अपने दोस्तों और परिवारजनों से वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसमें Alexa सपोर्ट दिया गया है और आप वॉयस की मदद से स्मार्ट होम डिवाइसेज को भी कंट्रोल कर सकते हैं। एक ही जगह पर बैठे हुए आप एसी, लाइट्स, सिक्योरिटी कैमरा और गीजर आदि को कंट्रोल कर सकेंगे। इसके अलावा केवल एक बटन ​पर क्लिक करके इन्हें बंद भी किया जा सकता है।

वैसे बता दें कि चर्चा कि Samsung भी बाजार में Galaxy Home Mini speaker को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है और इसे 12 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी का यह अपकमिंग स्मार्ट स्पीकर को फिलहाल साउथ कोरिया में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 99,000KRW यानि लगभग 5,900 रुपये हो सकती है। इसे साउथ कोरिया के बाद जल्द ही अन्य देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button