जम्मू कश्मीर; लवेपोरा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, CRPF का एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में लवेपोरा में एक संक्षिप्त एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए और एक आतंकी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है, जिसका उपचार श्रीनगर के स्टेट अस्पताल में चल रहा हैं. एनकाउंटर में CRPF का एक जवान भी शहीद हो गया है.  पुलिस ने अब तक दो ही आतंकियों के मारे जाने की बात कही हैं. खबर लिखे जाने तक तीसरे आतंकी को पुलिस गंभीर रूप से जख्मी बता रही हैं.

गुरुवार दोपहर श्रीनगर के बाहरी इलाके के लवेपोरा में एक नाके पर नाका पार्टी पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के बाद एनकाउंटर शुरू हुआ. तीन आतंकवादी स्कूटी पर सवार होकर श्रीनगर कि तरफ जा रहे थे और उन्हें लावापोरा में CRPF द्वारा रखे गए नाके पर रुकने के लिए कहा गया, मगर आतंकवादियों ने फायरिंग कर दीं जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया.

सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमे दो आतंकवादी मारे गए. तीसरा आतंकवादी घायल स्थिति में भागने की कोशिश करने लगा, किन्तु सुरक्षा बलों ने उसे पकड़ लिया और अस्पताल ले गए, जहां पुलिस के अनुसार उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.  दिलचस्प बात यह है कि CRPF की 73 बटालियन की महिला अधिकारी संतू देवी ने इस अभियान का नेतृत्व किया, उन्होंने पूरे अभियान को संभाला और आतंकवादियों को मार गिराने में कामयाब रहीं और आतंकियों की योजनाओं को विफल कर दिया.

Related Articles

Back to top button