संसद में राहुल गांधी पर PM मोदी का तंज- ट्यूबलाइट के साथ ऐसा ही होता है…

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी आमने-सामने आ गए. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में राहुल पर चुन-चुनकर निशाना साधा. साथ ही बीते दिन दिए गए उनके डंडे वाले बयान पर जमकर तंज कसे, यहां तक कि पीएम मोदी ने बगैर नाम लिए राहुल गांधी को ट्यूबलाइट बता दिया.

मजबूत कर लूंगा अपनी पीठ…

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर तंज करते हुए कहा, ‘मैंने कल कांग्रेस के एक नेता का घोषणापत्र सुना, उन्होंने घोषणा की है कि 6 महीने में मोदी को डंडे मारेंगे, ये बात सही है कि ये काम कठिन है और तैयारी के लिए थोड़ा समय लगता है. लेकिन मैंने भी 6 माह में तय किया है कि रोज सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा ताकि अब तक करीब 20 साल से ऐसी गंदी गालियां सुन रहा हूं कि अपने आपको को गाली प्रूफ बना दिया है. इसलिए छह महीने ऐसे सूर्य नमस्कार करूंगा कि मेरी पीठ को भी हर डंडे झेलने की ताकत वाला बना दूंगा.’ उन्होंने कहा कि मैं आभारी हूं कि पहले से घोषणा कर दी गई है तो मुझे छह महीने एक्सरसाइज बढ़ाने का वक्त मिलेगा.

पीएम मोदी के इस बयान के बाद राहुल गांधी ने भी अपनी सीट से खड़े होकर कोई टिप्पणी की जिसके जवाब में फिर से प्रधानमंत्री ने उनपर तंज कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 40 मिनट से बोल रहा था लेकिन कंरट पहुंचते-पहुंचते इतनी देर लगी. पीएम मोदी ने कहा कि बहुत सी ट्यूबलाइट का ऐसा ही होता है. इसके बाद राहुल गांधी भी अपनी सीट से कुछ बोलते देखे गए.

क्या था राहुल गांधी का बयान?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के हौज रानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बुधवार को कहा था, ‘ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.’

राहुल के इस बयान के बयान की बीजेपी ने पुरजोर तरीके से आलोचना की थी. इसके बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने खुद लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने संबोधन में इसका जवाब दे दिया है.

Related Articles

Back to top button