डेमोक्रेट्स नैन्सी पैलोसी को हर बार हार का सामना करना पड़ा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी राहत मिली है. उनके खिलाफ लाए गया महाभियोग का प्रस्ताव गिर गया है और इसका जश्न उन्होंने व्हाइट हाउस में मनाया. गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप अपने विरोधियों पर जमकर बरसे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जब से मैंने ऑफिस संभाला है, तभी से डेमोक्रेट्स मेरे पीछे पड़े हैं. पहले वो रूस-रूस चिल्लाते थे, फिर मूलर रिपोर्ट पर शोर मचाया और अब महाभियोग लेकर आए थे, लेकिन हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

अपने हाथ में कई अखबार की कटिंग को लहराते हुए व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप, अपनी पत्नी मेलानिया, कैबिनेट के सदस्यों के साथ पहुंचे. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हमने कुछ गलत नहीं किया था, लेकिन उसके बावजूद हमें आरोपों से भरपूर वक्त बिताना पड़ा. ये कोई सत्य की लड़ाई नहीं थी, चुनाव से पहले की गई सिर्फ एक राजनीति थी.’

हाउस स्पीकर नैन्सी पैलोसी समेत डेमोक्रेट्स के अन्य सांसदों पर निशाना साधते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वो सिर्फ मुझे कुर्सी से हटाना चाहते हैं, उनके पास कोई पॉलिसी नहीं है. वो टैक्स बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन क्या वो ऐसे चुनाव जीत जाएंगे.

नैन्सी पैलोसी पर बरसते हुए डोनाल्ड ट्रंप बोले कि वो हमेशा कहती हैं कि वो राष्ट्रपति की भलाई चाहती हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो वो हमेशा इसका उल्टा चाहती हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति और हाउस स्पीकर के बीच ये अनबन काफी पुरानी है, हाल ही में स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच के दौरान नैन्सी पैलोसी ने डोनाल्ड ट्रंप के भाषण की कॉपी फाड़ दी थी.

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव हाउस ऑफ रिप्रेंजेटिव में पास हो गया था, क्योंकि वहां पर डेमोक्रेट्स के पास बहुमत था. लेकिन सीनेट में ये प्रस्ताव पास नहीं हो पाया, क्योंकि कांग्रेस में रिपब्लिकन के पास बहुमत था. सीनेट में डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में 52 वोट पड़े और विरोध में 48 वोट पड़े.

Related Articles

Back to top button