बिहार में आज 104 नए कोरोंना संक्रमितो की हुई पुष्टि, तेजी से बढ़ रहा कोरोना का आकड़ा

बिहार में कोरोना का आंकड़ा अब तेजी से बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को आई पहली जांच रिपोर्ट में कोरोना के 104 संक्रमित नए मरीज मिले जिसके बाद संक्रमितों की संख्या अब 4049 पहुंच गई है। वहीं राज्य में अबतक 23 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

सोमवार को कोरोना के 138 नए मरीज मिले, इसके साथ ही राज्य का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल भी कोरोना की चपेट में आ गया है। अस्पताल में तीन मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद हड़कंप मचा है।

नालंदा के क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी की मौत

नालंदा के भागन बिगहा थाना क्षेत्र के बाल विकास विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में रविवार की देर रात अचानक 46 वर्षीय प्रवासी कामगार सुरेन्द्र राम की मौत हो गई। वह मानपुर थाना के तियूरी गांव का रहने वाला था। 24 मई को दिल्ली से आया था। रेड जोन के कारण इसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। हालांकि उसमें किसी तरह के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे।

मधुबनी में क्वारेंटाइन सेंटर से लौटे दो लोगों की मौत

मधुबनी के हरलाखी थाना क्षेत्र के कौवाहा गांव में सोमवार को क्वारंटाइन सेंटर से लौटने के बाद घर में रह रहे दो लोगों की मौत हो गई। एक युवक छपरा से व दूसरा युवक कोलकाता से घर वापस आया था। कोलकाता से आने वाले युवक का परिवार वालों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया। छपरा से आनेवाले युवक के शव की जांच की मांग की जा रही है।

सासाराम में क्वारेंटाइन सेंटर से लौटे युवक की मौत

सासाराम में हरियाणा से अपने ननिहाल कैमूर जिला के कुदरा थाना अंतर्गत रामपुर लौटा युवक 14 दिन रामपुर में ही क्‍वारंटाइन सेंटर में रहा था। क्‍वारंटाइन की अवधि पूरा होने के बाद वह रोहतास जिला के लस्करीगंज स्थित अपने घर आ गया था, लेकिन अचानक आज उसकी तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।

बिहार का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल कोरोना की चपेट में 

बिहार के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। राजधानी पटना से सटे फुलवारीशरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं, जिससे वहां हड़कंप मचा हुआ है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से यह जनकारी महावीर कैंसर संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ एलबी सिंह ने दी है।

पिछले 24 घंटे में 221 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए 

बिहार के स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि विगत 24 घंटे में 221 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। राज्य में कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 1741 हो गई है। यह कुल संक्रमितों का 44.96 प्रतिशत है। लोकेश कुमार ने बताया कि कोरोना से राज्य में अब तक कुल 23 मौतें हुई हैं जबकि 3945 संक्रमित मामलों में 2816 प्रवासी हैं।

Related Articles

Back to top button