इस वैलेंटाइन खादी से बनाए अपनी पहचान, इस तरह मिलेगा आकर्षक लुक

आज के समय में फैशन बहुत अलग लेवल पर पहुंच चुका है। नए से नए फैब्रिक मार्केट में आते रहते हैं, लेकिन ओल्ड इड गोल्ड वाली कहावत तो आप अच्छे से जानते होंगे। फैशन जगत का भी यही नियम है, जो फैशन जाता है वो लौट के जरूर आता है। एक ऐसे ही फैशन के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो है खादी का फैशन।

खादी देशभक्ति की निशानी था, पर अब खादी फैशन का हिस्सा है। आज के समय में खादी को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बनाना स्टाइल स्टेटमेंट माना जाता है। हर मौसम में खादी को पसंद किया जाता है क्योंकि ये गर्मी में ठण्डा और सर्दी में गर्म रहता है। अन्य कपड़ों के मुकाबले खादी की बिक्री अधिक होती है जबकि ये काफी महंगा होता है।

khadi fashion is in trend,fashion tips,fashion trends,khadi fashion,khadi clothes ,चलन में है खादी का फैशन , फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स

पर्यावरण के प्रति संवेदनशील

डिजाइनर्स खादी पर प्रिंट और एंब्रॉयडरी जैसे प्रयोग लगातार कर रहे हैं। आज फैशन जगत के कई डिजाइनर्स ने भारतीय फैबरिक खादी को हाई-फैशनवेअर बनाने की चुनौती ली है। आज जैसे-जैसे लोग पर्यावरण के प्रति संवेदनशील हो रहे हैं, खादी की मांग भी बढ़ रही है और अब यह इंटरनेशनल मार्केट में जगह ले चुकी है। अगर आपने अभी तक खादी ट्राई नहीं की है तो मार्केट में जरूर जाएं और घर ले आएं खादी की खूबसूरत ड्रेस।

khadi fashion is in trend,fashion tips,fashion trends,khadi fashion,khadi clothes ,चलन में है खादी का फैशन , फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स

खादी के होते हैं अब फैशन शो

डिजायनर्स ने अपने फैशन शोज में खादी को भी शामिल किया है। पिछले साल लैक्मे फैशन वीक में एक पूरा सेगमेंट खादी का ही रखा गया था, जिसे काफी पसंद किया गया। खादी स्टाइस के साथ ही कूलनेस का भी एहसास कराती है।

फैब्रिक की क्वालिटी

खादी को सिल्क, वूल और कॉटन के साथ मिक्स किया जा रहा है। सिल्क और खादी के वस्त्रों को 50-50 प्रतिशत के अनुपात से बनाया जाता है। यह फैब्रिक महंगा है, लेकिन राजैसी लुक देता है। इसमें सलवार-कमीज़, कुर्ता-पाजामा, साड़ी, जैकेट आदि परिधान मिल जाएंगे।

Related Articles

Back to top button