सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में देखने को मिली गिरावट

सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है। सोने में मंगलवार को 112 रुपये की गिरावट आई है, इससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 41,269 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, मांग में कमी के चलते भाव में यह गिरावट दर्ज की गई है। गौरतलब है कि सोना पिछले सत्र में सोमवार को 41,381 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई है। चांदी में मंगलवार को 108 रुपये की गिरावट हुई है। इससे चांदी का भाव 47,152 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। गौरतलब है कि सोमवार को पिछले सत्र में चांदी 47,260 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को 24 कैरेट सोने के भाव में भी 112 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। पटेल ने बताया कि कमजोर हाजिर मांग के चलते सोने में यह गिरावट दर्ज की गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोने और चांदी दोनों में ही मंगलवार को गिरावट देखी गई। वैश्विक बाजार में मंगलवार को सोना 1,568 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.72 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

Related Articles

Back to top button