डोनाल्ड ट्रंप महीने के अंत में अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर आएंगे भारत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महीने के अंत में अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर ट्रंप के इस दौर को लेकर कहा कि वे बेहद खुशी हुई कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे। भारत अपने सम्मानित अतिथियों का एक यादगार स्वागत करेगा।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भारत और अमेरिका लोकतंत्र और बहुलतावाद के लिए समान प्रतिबद्धता साझा करते हैं। हमारे देश व्यापक रूप से कई मुद्दों पर एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। दोनों के बीच मजबूत दोस्ती न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए अच्छा है।

अहमदाबाद में एक भव्य रोड शो में शामिल होंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अपनी इस भारत यात्रा के दौरान, अहमदाबाद में एक भव्य रोड शो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां एक नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार सूत्रों ने बताया कि 24 फरवरी को ट्रंप की  अहमदाबाद आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात की यात्रा के दौरान, ट्रंप भारतीय प्रधानमंत्री के साथ अहमदाबाद हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर के एक भव्य रोड शो में भाग लेंगे।

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन
ट्रंप और मोदी बाद में शहर के मोटेरा क्षेत्र में नवनिर्मित सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे। इसे केम छो ट्रंप नाम दिया गया है। स्टेडियम में होने वाला मेगा इवेंट ‘हाउडी, मोदी!’ की तरह  होगा, जो पिछले साल सितंबर में अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हुआ था। कार्यक्रम के दौरान मोदी और ट्रंप ने मंच साझा किया और  50,000 भारतीय-अमेरिकियों की रिकॉर्ड भीड़ को संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button