कराची में जहरीली गैस के संपर्क में आने से पांच लोगों की मौत, 70 अन्य लोग हुए बेहोश

कराची में रविवार को जहरीली गैस के संपर्क में आने से पांच लोगों की मौत हो गई,वहीं 70 अन्य लोग बेहोश हो गए। अस्पताल में भर्ती कई पीड़ितों ने सांस लेने में तकलीफ संबंधी समस्याओं की शिकायत की है। समाचार एजेंसी सिन्हुा के अनुसार, दक्षिण कराची के पुलिस महानिरीक्षक शारजील खरल ने मीडिया को बताया कि कराची बंदरगाह के केमरी इलाके में एक कार्गो शिप से केमिकल उतारने के दौरान गैस का रिसाव हुआ।

एक निजी बचाव सेवा के प्रमुख फैसल ईधी ने मीडिया को बताया कि गैस मास्क पहने बचावकर्मियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर शवों और घायलों को शहर के अब्बासी शहीद अस्पताल और जिन्ना अस्पताल में पहुंचाया।

प्रमुख ने आशंका जताई है कि मरने वालों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि कई प्रभावित लोग अस्पतालों में गंभीर स्थिति में हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गैस रिसाव के बाद सैकड़ों लोग प्रभावित इलाके को खाली कर दिया है। सैकड़ों पुलिस कर्मियों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है और अन्य प्रभावित लोगों की तलाश कर रहे हैं। पाकिस्तान के मैरीटाइम मंत्री अली जैदी ने कहा कि गैस रिसाव का कारण अभी तक पता नहीं चला है, एक उच्च-स्तरीय टीम जांच के लिए गठित की गई है।

Related Articles

Back to top button