सीमा पर चीन और भारतीय सैनिकों के बीच हुई धक्का-मुक्की का नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भारत-चीन के बीच लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर बने तनाव और पूर्वी लद्दाख में हिंसक झड़प के बाद सोशल मीडिया पर एक नया वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दोनों देशों के सैनिकों में धक्का-मुक्की होती है। सीमा पार करने की कोशिश कर रहे पीएलए के सैनिकों की भारतीय जांबाजों ने जमकर धुलाई की और फिर उन्हें पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

यह नहीं पता चल पाया है कि यह वीडियो किस तारीख का है, लेकिन यह साफ है कि वीडियो हाल के दिनों का ही है, क्योंकि सभी सैनिक मास्क लगाए हुए दिख रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह विडियो सिक्किम के नाकुला का है। 5 मिनट के इस वीडियो के समय और स्थान की सेना ने पुष्टि नहीं की है।

हालांकि, यह वीडियो 9 मई को हुए झड़प का नहीं है, जिसमें भारत और चीन के 150 सैनिक भिड़े थे और 11 जवान घायल हो गए थे। नए वीडियो में करीब 25 भारतीय और चीनी सैनिक दिख रहे हैं। आपस में बहस और धक्का मुक्की होती है। इसमें दिख रहा है कि कुछ चीनी सैनिकों ने हाथ उठाने की कोशिश की तो भारतीयों ने उन्हें जमकर सबक सिखाया।

भारतीय और चीनी सैनिकों में झड़प के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। पिछले महीने भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें सैनिकों के बीच हिंसक झड़प दिख रही थी, हालांकि सेना ने कहा था कि यह वीडियो प्रमाणिक नहीं है।

Related Articles

Back to top button