ऐशबाग स्थित अवैध प्लाई फैक्ट्री में लगी आग, चुप्पी साध लेते हैं फायर सर्विस के अधिकारी

 ऐशबाग में ठग्गू तिराहे के पास पंजाब टिंबर स्टोर में बुधवार दोपहर हुए भीषण अग्निकांड में लापता युवक जलने से मौत हो गई थी। सर्च अभियान के दौरान शुक्रवार को युवक का शव बरामद कर लिया गया। आग से झुलसे उन्नाव निवासी सोनू ने पुलिस को बताया था कि उसका भाई करन भी फैक्ट्री में काम कर रहा था। सोनू अपने दो साथियों के साथ बाहर निकल आया था, लेकिन करन लापता हो गया था।

एसीपी बाजारखाला अनिल कुमार यादव के मुताबिक गुरुवार को पूरे दिन जेसीबी की मदद से मलबा हटाकर खोजबीन की गई थी। हालांकि कोई सफलता नहीं मिली थी। शुक्रवार को दोबारा छानबीन शुरू की गई तो करन का जला हुआ शव फैक्ट्री में पड़ा मिला। उधर, बिना फायर एनओसी के संचालित हो रही अवैध प्लाई फैक्ट्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने से पुलिस पर भी सवाल उठने लगे हैं।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक कोई तहरीर नहीं मिली है। फायर विभाग मामले की जांच कर रही है। सवाल यह उठता है कि बिना एनओसी के जो फायर सर्विस फैक्ट्री को संचालित होने दे रही थी वह जांच में जिम्मेदारों के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी। फायर विभाग के अधिकारी व्यापारियों को महज नोटिस देकर पल्ला झाड़ लेते हैं और कोई कार्रवाई नहीं करते। यही वजह है कि इस तरह के भीषण अग्निकांड आए दिन सामने आ रहे हैं।

पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआइआर

अग्निकांड में तीन लोगों के झुलसने और एक के लापता होने के बावजूद पुलिस की ओर से कोई एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। पुलिस का कहना है कि झुलसे मजदूरों से तहरीर देने के लिए कहा गया है, लेकिन अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button