प्रयागराज के परेड मैदान में तकनीकी खराबी के कारण नहीं उड़ सका था पीएम मोदी का हेलीकाप्‍टर…

पीएम नरेंद्र मोदी का शनिवार को प्रयागराज के परेड मैदान में कार्यक्रम था। हेलीकाप्टर से पीएम दिव्यांगजन-बुजुर्गजन के लिए आयोजित उपकरण वितरण समारोह में बमरौली हवाई अड्डे से परेड मैदान पर पहुंचे थे। वह हेलीकाप्टर में अचानक तकनीकी दिक्कत आ गई। इससे वह चित्रकूट के लिए उड़ान नहीं भर सका था। वह दोपहर तक परेड मैदान में खड़ा था। एयरफोर्स की टीम खराबी की जांच कर रही है।

रिजर्व हेलीकॉप्टर से पीएम मोदी चित्रकूट रवाना हुए थे

परेड मैदान पर आयोजित वृहद सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांगजन और बुजुर्गों को उपकरण वितरित करने पीएम मोदी पहुंचे थे। शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से विमान से सिविल एयरपोर्ट बमरौली आए। वहां से वह हेलीकॉप्टर से परेड मैदान गए। उनके काफिले में चार हेलीकॉप्टर थे। इनमें से तीन हेलीकॉप्टर में प्रधानमंत्री सहित कई मंत्री सवार थे। जबकि एक हेलीकॉप्टर रिजर्व में परेड मैदान पर खड़ा किया गया था। दोपहर को 12:40 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांगजन और वृद्धजन को उपकरण देकर भाषण का समापन कर चुके थे।

एयरफोर्स की टीम खराबी की जांच कर रही है

इसके बाद वह परेड मैदान में बने हेलीपैड के लिए रवाना हो गए। हेलीपैड पर पहुंचे तो पता चला कि जिस हेलीकॉप्टर से वह आए थे, उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई। वह स्टार्ट नहीं हो रहा था। उसको ठीक करने में एयरफोर्स की टीम लग गई थी। तभी रिजर्व में खड़े हेलीकॉप्टर व अन्य हेलीकॉप्टर से प्रधानमंत्री और राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित कई मंत्री चित्रकूट के लिए रवाना हो गए। बताते हैं कि उसके आक्सीलरी पॉवर यूनिट (एपीयू) में खराबी आ गई। वह हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर तक परेड मैदान पर ही खड़ा रहा। इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के रूप में देखा जा रहा है। एयरफोर्स की टीम खराबी की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button