हरियाणा में कोरोना को मत के लिए स्वास्थ्य विभाग की मदद में जुटे प्राइवेट हॉस्पिटल

कोरोना वायरस को हराने के लिए निजी अस्पताल भी स्वास्थ्य विभाग की मदद के लिए उतर गए हैं। निजी अस्पतालों की ओर से न केवल संदिग्ध कोरोना वायरस के लक्षण वाले मरीजों का रैपिड एंटीजन किट से कोरोना टेस्ट किया जा रहा है बल्कि स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर इसे ऑनलाइन अपडेट भी कर रहे हैं। जिले में अग्रवाल नर्सिंग होम में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस की टेस्टिंग हो रही है। यहां आए दिन 25 से 30 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जबकि तीन और अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग ने किट उपलब्ध कराई हैं जहां पर निश्‍शुल्क कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करके कोरोना के मरीजों को आइसोलेट करने का प्रयास कर रहा है ताकि कोरोना वायरस दूसरे लोगों को अपनी चपेट में न ले सके।

जिले में 27 अगस्त से अग्रवाल नर्सिंग होम और अतुल क्लीनिक में रैपिड एंटीजन किट से कोरोना वायरस की जांच शुरू हुई। पहले ही दिन अग्रवाल नर्सिंग होम ने 26 मरीजों का और अतुल क्लीनिक ने पांच लोगों का कोरोना टेस्ट किया। इसके बाद दूसरे दिन भी अग्रवाल ने 10 का कोरोना टेस्ट किया। इसके बाद सिग्नस अस्पताल और बीएस हार्ट केयर ने भी किट से मरीजों का कोरोना टेस्ट करना शुरू कर दिया। इस दिन 35 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए। रविवार को अकेले अग्रवाल नर्सिंग होम में ही कोरोना टेस्ट हुआ। जहां आठ लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए लिए गए।

बता दें कैथल जिले में कोरोना के अब तक 1023 मामले आ चुके हैं। इनमें से 620 मरीज स्‍वस्‍थ होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं। जिले में फ‍िलहाल 394 एक्टिव केस है। कैथल जिले में कोरोना वायरस से फ‍िलहाल कोई मौत नहीं हुई है। रव‍िवार को जिले में काेरोना के 22 नए मामले आए थे।

Related Articles

Back to top button