नवगछिया के निवासी व्यवसायी पप्पू मंडल की हत्या के लिए पड़ोसी ने दी थी 50 हजार की सुपारी…

नवगछिया के नयाटोला निवासी व्यवसायी पप्पू मंडल की हत्या पुरानी रंजिश में पड़ोसी राजेश यादव ने कराई थी। इसके लिए शूटरों को पचास हजार रुपये की सुपारी दी गई थी। यह पर्दाफाश नवगछिया एसपी निधि रानी ने एक हत्यारोपित गोपालपुर के चपरघट निवासी लवण कुमार की गिरफ्तारी के बाद किया। लवण के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कट्टा, बाइक और खोखा बरामद किया है।

पड़ोसी राजेश ने जेल से रची थी साजिश, बाहर भांजे और बेटे की ली मदद

एसपी ने बताया कि पप्पू मंडल के पड़ोसी राजेश यादव ने जेल से ही हत्या की साजिश रची थी। वह अपनी बेटी की हत्या के आरोप में जेल में बंद है। अपने भांजे मंटू यादव के सहयोग से शूटर हायर कर पप्पू की हत्या कराई। राजेश के बेटे अभिषेक की मदद से शूटरों तक रुपये और मोबाइल पहुंचाया गया। लवण के साथ इस घटना में चपरघट के ही पियुष कुमार, पचगछिया के साजन सिंह और डीमाहा के दिलखुश सिंह शामिल थे। सभी शूटरों के मोबाइल का लोकेशन 26 फरवरी की शाम घटनास्थल के आसपास मिला है। गिरफ्तारी अभियान में नवगछिया थानाध्यक्ष राजकपुर कुशवाहा, गोपालपुर थानाध्यक्ष श्रीकांत भारती और अनि विरेंद्र कुमार समेत पुलिस बल शामिल थे।

ज्ञात हो 26 फरवरी की शाम अपराधियों ने घर के समीप ही पप्पू मंडल की गोली मार कर हत्या कर दी थी। उसकी पत्नी ममता कुमारी के बयान पर राजेश का बेटा अभिषेक कुमार, पत्नी नीलम देवी, पुत्री निधि कुमारी, छोटी कुमारी, भांजा मंटू यादव, विजुन यादव को नामजद किया था।

क्या है पुराना विवाद

राजेश यादव की बेटी से पप्पू मंडल का साला शिवम मंडल प्यार करता था, जिसका पता चलने पर राजेश ने अपनी बेटी की शादी कर दी। शादी के बाद राजेश की बेटी पति को छोड़कर शिवम के साथ फरार हो गई। राजेश के दवाब बनाने पर पप्पू मंडल ने उसकी बेटी को लाकर सौंप दिया। लेकिन, लड़की के पति ने उसे अपनाने से इन्कार दिया। आरोप है कि घटना से नाराज राजेश ने अपनी शादीशुदा बेटी की हत्या कर शव को गायब कर दिया। चौकीदार के बयान पर राजेश और उसकी पत्नी पर नवगछिया थाने में हत्या का केस दर्ज किया गया। यह घटना एक साल पहले की है, जिसमें 15 दिनों पूर्व राजेश यादव ने कोर्ट में सरेंडर किया है।

सीएसपी संचालक से लूटकांड में दो गिरफ्तार, हथियार बरामद

गोपालपुर थाना क्षेत्र के गोसाईगांव में गत दिनों सीएसपी संचालक से हुई लूटपाट मामले में नवगछिया के नदी थाना की पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें पूर्णिया जिले के मरंगा थाना क्षेत्र के शक्तिनगर निवास आनंद प्रकाश और गोपालपुर थाना के गोसाईंगांव निवासी नीरज कुमार यादव शामिल हैं।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कालूचक विश्वपुरिया भाराडीह के बीच बाइक सवार दो लोग संदेहास्पद स्थिति में घूम रहे हैं। नदी थाना के सअनि विभाष चंद्र साह पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। पुलिस को देखकर दोनों भागने लगे, जिसे खदेड़ कर दबोचा गया। तलाशी में दोनों के पास से लोडेड कट्टा, लूट का 13 हजार रुपये और एक मोबाइल बरामद हुआ। पूछताछ में दोनों ने बताया कि गत दिनों सीएसपी संचालक से लूटपाट की थी, जिसमें गोपालपुर के चपरघट निवासी लवण कुमार यादव, पियुष कुमार, पचगछिया के साजन सिंह, डीमाहा के दिलखुश सिंह ने सहयोग किया था।

Related Articles

Back to top button