बैली फैट को चाहती है कम करना तो शामिल करे आपनी डाइट में इन चीजों को

बैली फैट कम करना बेशक एक चैलेंजिंग टास्क होता है लेकिन नामुमकिन नहीं। जिसे पाने के लिए हम घंटों जिम में पसीना बहाते हैं लेकिन कई बार महीनों के वर्कआउट के बाद मनचाही फीगर मिलती है। तो अगर आप जल्द से जल्द बैली फैट कम करना चाहती हैं तो वर्कआउट के साथ डाइट की ओर भी दें ध्यान। महज इन 5 चीज़ों को ही डाइट में शामिल करने भर से आप काफी हद तक कामयाब हो सकती हैं।

ओट्स

बैली फैट को जल्द से जल्द करना है कम तो ओट्स को करें अपने डाइट में शामिल। प्रोटीन से भरपूर ओट्स में कैलोरी की मात्रा बहुत ही कम होती है और दिनभर के लिए जरूरी एनर्जी भी इससे मिल जाती है। इसे डाइजेस्ट होने में वक्त लगता है जिसकी वजह से जल्द भूख नहीं लगती और आप ओवरइटिंग करने से बचते हैं।

सरस फल

एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर इन फलों को जरूर करें अपनी डाइट में शामिल, क्योंकि ये न सिर्फ बैली फैट कम करते हैं, बल्कि कई खतरनाक बीमारियों से भी लड़ने में सहायक होते हैं। विटामिन ए, सी के अलावा ये कैल्शियम और आयरन का भी बहुत ही अच्छा सोर्स होते हैं। तो भूख लगने पर चिप्स, बिस्किट खाने की जगह अंगूर, जामुनजैसे फलों को खाने का आइडिया है हर तरह से बेस्ट।

बादाम

अपने बैग या लंच बॉक्स में एक छोटा ड्रायफ्रूट्स का डिब्बा जरूर रखें खासतौर से उसमें बादाम। प्रोटीन, फाइबर और भी कई सारे न्यूट्रिएंट्स से भरपूर बादाम को खाने से पेट भरा-भरा सा लगता है और बहुत जल्द भूख नहीं लगती। बालों और स्किन से जुड़ी समस्याएं भी दूर करने में बादाम है बेहद कारगर।

शकरकंद

पेट के फैट को कम करने में शकरकंद भी बहुत ही फायदेमंद होता है। सफेद आलू की तुलना में इसमें काफी कम कैलोरी मौजूद होती है और भरपूर मात्रा में फाइबर, जो पेट संबंधी परेशानियों को दूर करता है। वजन कम करने के लिए अपने डाइट में ज्यादा से ज्यादा न्यूट्रिएंट्स शामिल करें और शकरकंद में अच्छे कार्ब्स होते हैं।

अंडे

महज एक अंडे में लगभग 7 ग्राम प्रोटीन और 6 ग्राम फैट के साथ बहुत ही कम मात्रा में कार्बोहाइड्रेट मौजूद होता है। वजन कम करने के लिए अंडे हफ्ते में तीन दिन जरूर खाएं अंडा। अंडे को आप कई तरीकों से खा सकते हैं। अंडे का पीला हिस्सा खाना अवॉयड करें।

Related Articles

Back to top button