भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। गुरुवार को टीम इंडिया का सामना टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैड की टीम के साथ होना था लेकिन बारिश की वजह से मैच रद करना पड़ा। ग्रुप में टॉप पर रहने वाली भारतीय टीम को फाइनल में बिना मैच खेले ही जगह दे दी गई जबकि ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली इंग्लैंड की टीम विश्व कप से बाहर हो गई।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ने महिला टीम को विश्व कप फाइनल में पहुंचने पर बधाई दी है। अनुष्का ने मैच नहीं हो पाने पर निराशा जताई लेकिन भारतीय महिला टीम की इस बड़ी कामयाबी पर शुभकामनाएं भी दी। अनुष्का ने भारत के फाइनल में पहुंचने पर सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की।

अनुष्का ने अपने ट्वीटर पेज पर लिखा, बारिश ने मैच का मजा खराब कर दिया जबकि हम सभी एक बेहतरीन मैच के गवाह बनना और हमारी ब्लू गर्ल को फाइनल में शान से पहुंचते देखना चाहते थे। लेकिन कोई बात नहीं, हम इस जीत को होनों हाथों से हंसते मुस्कुराते चेहरे के साथ स्वीकार करते हैं। अब आखें 8 मार्च का इंतजार और नहीं कर पा रही हैं।

भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। टूर्नामेंट की शुरुआत भारतीय टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ की थी। इसके बाद भारत ने ग्रुप ए में बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराते हुए टॉप पोजिशन हासिल किया। भारत को ग्रुप में पहले स्थान पर रहने का फायदा मिला और बारिश की वजह से सेमीफाइनल रद होने पर सीधा फाइनल में जगह मिली।

Related Articles

Back to top button