सुरेश रैना ने इन युवा खिलाड़ियों की प्रशंसा की, लेकिन रिषभ पंत के बारे में कही ये बात

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम में युवाओं की वर्तमान फसल बेहद प्रतिभाशाली है और भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना कुछ ऐसे प्रतिभाशाली और युवा क्रिकेटरों से काफी प्रभावित हैं, जिन्हें देश ने पिछले एक साल में दमदार प्रदर्शन करते देखा है। विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत से लेकर मोहम्मद सिराज तक, हर खिलाड़ी ने देश और विदेश में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपनी छाप छोड़ी है। वर्तमान में उनमें से कुछ इंग्लैंड में हैं, जो पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार हैं, जबकि अन्य खिलाड़ी श्रीलंका में तीन एकदिवसीय और टी20 मैचों के लिए हैं।

सुरेश रैना ने वर्तमान भारत के सेट-अप से उन खिलाड़ियों को चुना है, जिनसे वे प्रभावित हैं। हालांकि, उन्होंने रिषभ पंत को नहीं चुना है। न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुरेश रैना ने कहा, “मुझे लगता है कि कर्नाटक से देवदत्त पडिक्कल। उनके बाद महाराष्ट्र के रितुराज गायकवाड़ हैं। वह गन प्लेयर हैं। अक्षर पटेल ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है, और उन्होंने रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन किया।”

हालांकि, रैना की सूची में एक नाम आश्चर्यजनक रूप से नहीं है, वह है रिषभ पंत का, जो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टेस्ट टीम में वापसी के बाद से पूरी तरह से एक अलग खिलाड़ी रहे हैं। इस बारे में रैना ने कहा, “देखिए, उसने सीनियर वर्ग में प्रवेश कर लिया है। वह बड़ा हो गया है। वह अब केवल छक्के नहीं बल्कि चौके भी लगा रहा है।” इसके अलावा, रैना ने मोहम्मद सिराज को भी चुना और राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए श्रेय दिया।

रैना ने आगे कहा, “मोहम्मद सिराज भी इतनी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। और कहीं न कहीं मुझे लगता है कि इसका श्रेय राहुल द्रविड़ को जाता है, जिन्होंने अंडर -19 टीम के साथ बहुत मेहनत की है, यही वजह है कि वह अब सीनियर टीम के साथ हैं और शिखर धवन को मेरी शुभकामनाएं हैं कि वह अच्छा प्रदर्शन करें और टेस्ट टीम में वापसी करें, क्योंकि वह भी भारत के लिए एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और वह श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे होंगे।”

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने कुछ फ्रिंज खिलाड़ियों के नाम सूचीबद्ध किए, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट और आइपीएल दोनों में लगातार प्रदर्शन किया है। रैना ने कहा, “निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश के प्रियम गर्ग। कर्ण शर्मा उत्तर प्रदेश के एक और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। पंजाब से अभिषेक शर्मा हैं, जिन्होंने मुझे बहुत प्रभावित किया है। सचिन बेबी भी बहुत मेहनत कर रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button