Apple ने अपने सभी रिटेल स्टोर को जारी किया नोटिस, डिवाइस की है कमी

Coronavirus की वजह से चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के साथ-साथ प्रीमियम डिवाइस बनाने वाली कंपनी Apple भी प्रभावित हुई है। कंपनी के डिवाइसेज के लिए कई कंपोनेंट चीन में बनाए जाते हैं। इस समय कोरोना वायरस की वजह से चीन सबसे ज्यादा प्रभावित है। चीन में कई स्मार्टफोन मैन्युफेक्चर्रस के प्लांट या तो बंद कर दिए गए हैं या फिर आंशिक रुप से ही ओपन है। प्लांट बंद होने या आंशिक रूप से काम करने की वजह से डिवाइस के कंपोनेंट के लिए सप्लाई चेन में दिकक्तें आ रही है। इसकी वजह से डिवाइस की असेंबली में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, Apple को भी डिवाइस के लिए कंपोनेंट की कमी हो रही है।

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, Apple ने अपने सभी रिटेल स्टोर को नोटिस जारी किया है कि कंपनी के पास रिप्लेसमेंट के लिए पर्याप्त डिवाइस की कमी है। आपको बता दें कि Apple अपने यूजर्स को किसी भी डिवाइस के कंपोनेंट में दिक्कत आने के बाद प्राय: डिवाइस रिप्लेस करके देता है। खास तौर पर अगर डिवाइस में ज्यादा डैमेज है तो कंपनी के स्टोर से यूजर को रिप्लेसमेंट के तौर पर नया डिवाइस दिया जाता है।

रिटेल स्टोर पर डिवाइस के कंपोनेंट और नए डिवाइस की कमी की वजह से यूजर्स को दो से चार सप्ताह तक डिवाइस के रिपेयर होने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। Apple के पास खास तौर पर पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन iPhone 11 की कमी है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी के पास iPhone 11 के अलावा iPad Pro की भी कमी है। Apple ने चीन में अपने सभी स्टोर्स को ओपन करना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस की वजह से Apple ने चीन के सभी 42 लोकेशन्स के स्टोर्स बंद कर दिए थे। बुधवार तक कंपनी ने 38 लोकेशन्स के स्टोर्स को ओपन कर दिया है।

Related Articles

Back to top button