BPSC PT Result बीपीएससी 65 वीं लिखित परीक्षा का प्रारंभिक रिजल्ट आज शाम करेगा जारी

 BPSC PT Result, बिहार लोक सेवा आयोग  65वीं लिखित परीक्षा का प्रारंभिक रिजल्ट आज देर शाम जारी करेगा। इस परीक्षा में लगभग पौने तीन लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। बता दें कि पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिये दोबारा ये परीक्षा आयोजित की गई थी और ये परीक्षा  17 फरवरी को हुई थी। वहीं आयोग के द्वारा 64वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल के प्रथम पखवारे में संभावित है।

बीपीएससी 65वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के जरिए लगभग 425 पद भरे जाएंगे। आयोग ने किसी प्रश्न के उत्तर पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 27 फरवरी, 2020 तक का समय दिया था। आयोग ने तब कहा था कि उम्मीदवारों द्वारा दर्ज आपत्तियों की जांच एक्सपर्ट्स द्वारा कराई जाएगी। एक्सपर्ट्स के सुझाव के आधार पर फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी।

प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मेंस की परीक्षा देगी होगी और उसके रिजल्ट के बाद उसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को इंटरव्यू देना होगा। इंटरव्यू में क्वाविफाई करने के बाद फाइनल मेरि लिस्ट में मेन्स और इंटरव्यू में मिले अंकों के आधार पर चयन होगा।

इससे पूर्व आयोग ने 14 जनवरी को अधिसूचना जारी करके ने 65वीं प्रारंभिक पुनर्परीक्षा को 17 फरवरी 2020 को आयोजित किये जाने की घोषणा की थी। परीक्षा का आयोजन 12 बजे से 2 बजे तक किया गया था।

न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिकेशन होगा जल्द जारी

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 31वीं न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन शनिवार तक जारी कर देगा। आयोग सूत्रों के अनुसार 221 पदों के लिए विज्ञापन प्रारूप को संबंधित विभाग और हाईकोर्ट से अनुमति मिल गई है। आवेदन और शुल्क के लिए लिंक इसी सप्ताह वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

प्रारंभिक परीक्षा मई के प्रथम सप्ताह और रिजल्ट अंतिम सप्ताह में संभावित है। दिसंबर तक प्रक्रिया पूरी कर अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। वहीं, 65वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट होली के पहले जारी कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button