जानिए 07 मार्च 2020 का राशिफल

राशियों का असर

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: शनिवार, फाल्गुन मास, शुक्ल पक्ष, द्वादशी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पूर्व।

आज का राहुकाल: प्रात: 09:00 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक।

विशेष: शनि प्रदोष, गोविंद द्वादशी।

राशिफल

मेष: शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। पिता या उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही नुकसानदायी है।

वृष: पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग लेने में सफल होंगे। संबंध प्रगाढ़ होंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

मिथुन: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।

कर्क: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी, लेकिन संतान के कारण चिंतित रहेंगे। नई नौकरी या नए अनुबंध की दिशा में सफल होंगे।

सिंह: शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी।

कन्या: निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे, लेकिन मन अशांत रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सचेत रहें। खासतौर से मौसम के रोग से। सतर्क रहने की जरूरत है।

तुला: शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे।

वृश्चिक: पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

धनु: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा।

मकर: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। दांपत्य जीवन में व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। आर्थिक मामलों में सचेत रहें। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें।

कुंभ: निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

मीन: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में सचेत रहें। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button