क्रूज शिप में कोरोनो वायरस की जांच में सवार यात्रियों में देखे गए कोरोना के लक्षण

अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि क्रूज शिप में कोरोनो वायरस की जांच में 21 लोगों में यह पाजिटिव पाया गया है। बता दें कि  कोरोना वायरस से बचाव के लिए अधिकारियों ने 3,500 यात्रियों के साथ एक क्रूज शिप को कैलिफोर्निया के तट पर ही रोक रखा है। जापान के तट पर फंसे डायमंड प्रिंसेस क्रूज वाली कंपनी का क्रूज है। क्रूज पर वायरस को लेकर टेस्‍ट कराया जा रहा है।

इसमें सवार यात्रियों और क्रू मेंबर में कोरोना के लक्षण देखे गए

बता दें कि अमेरिका के कैलिफोर्निया तट पर ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रोका गया है। बता दें कि इसमें सवार यात्रियों और क्रू मेंबर में कोरोना के लक्षण देखे गए प्रशासन सचेत हो गया और यात्रियों की जांच शुरू हो गई। यह क्रूज हवाई से सैन फ्रांसिस्‍को आ रहा था। अमेरिका में कोरोना से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। क्रूज पर सवार 62 यात्रियों को अलग रखा गया है, जिन्‍होंने मेक्‍सिको का दौरा किया था। कोरोना से संक्रमित था और उसकी मौत हो गई। उन्होंने जानकारी दी कि इस क्रूज पर हजारों यात्री मौजूद हैं जिनमें से कईयों की जांच अभी होनी है इसलिए हमने क्रूज को रोक दिया है।

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत

उधर, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कोरोना वायरस से निपटने के लिए उनका प्रशासन कड़ी मेहनत कर रहा है। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 129 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्‍होंने कहा कि प्रशासन की कड़ी मेहनत के कारण ही इसके मरीजों में इजाफा नहीं हुआ। पिछले साल दिसंबर में चीन के हुबान में कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में 3,200 से अधिक लोगों की मौत हुई है, अब तक 95,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है।

दुनिया में करीब एक लाख लोग कोरोना वायरस से पीड़ीत 

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि अब तक दुनिया में करीब एक लाख लोग कोरोना वायरस से पीड़ीत हैं। इस संख्‍या को देखते हुए अमेरिकी सीमाओं को बंद करने की त्‍वरित कार्रवाई से इसके प्रसार को रोकने में कामयाबी मिली है। उन्‍होंने कहा कि यही वजह रही है कि अमेरिका में इसके प्रसार पर विराम लगा है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका मेंं अभी तक महज 129 मामले ही सामने आए हैं।

उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस के जिम्‍मे बड़ा काम 

ट्रंप ने कहा कि इसकी संख्‍या में कमी लाने के लिए ट्रंप प्रशासन लगातार काम कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिए उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस को इसका प्रमुख बनाया गया है। उधर, कुछ अमेरिकी सांसदों के पोस्‍ट को रीट्वीट किया है। सांसदों के इस ट्वीट में कोरोना वायरस के निपटने के लिए ट्रंप प्रशासन के प्रयासों की सराहना की है।

Related Articles

Back to top button