कोरोना वायरस को लेकर सतर्क हों चुका है अमेरिका का ट्रंप प्रशासन

 एकाएक बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले से आज पूरी दुनिया परेशान है. जंहा देखो वहां इस बीमारी के पीड़ित मिल ही जाते है. वहीं कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका का ट्रंप प्रशासन सतर्क चुका है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस महामारी से मुकाबले के लिए बीते शुक्रवार यानी 6 मार्च 2020 की  सुबह 8.3 अरब डॉलर (59,000 करोड़ रुपये के आसपास) के आपात खर्च बिल पर हस्ताक्षर किए. जंहा राष्ट्रपति ने अटलांटा में सेंटर फॉर डिजीजेज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) का दौरा टाल दिया, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि वह वहां जा सकते हैं.

अटलांटा में सीडीसी का दौरा: मिली जानकारी के अनुसार बीते गुरुवार रात नौ बजे तक उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सार्वजनिक रूप से ट्रंप के दौरे पर जाने का संकेत दिया था. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वाशिंगटन प्रांत में अपने साथ चल रहे संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा था कि राष्ट्रपति व्यय को औपचारिक मंजूरी देंगे. उपराष्ट्रपति ने कहा था कि शुक्रवार को राष्ट्रपति बिल पर हस्ताक्षर कर सकते हैं. वह अटलांटा में सीडीसी का दौरा करने वाले हैं, लेकिन रात 11:30 बजे व्हाइट हाउस की ओर से जारी राष्ट्रपति के सार्वजनिक कार्यक्रम में दौरे का उल्लेख नहीं था. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार सुबह इसका गोलमोल कारण बताया.

डोनाल्ड ट्रंप बोले, मैं जा सकता हूं: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने शुरू में कहा कि राष्ट्रपति ने दौरा रद कर दिया है, क्योंकि वह सेंटरों में हो रहे काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं. वहां के कर्मचारी वायरस पर काबू पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने संवाददाताओं को बताया कि दौरा इसलिए रद किया गया है, क्योंकि CDC में कोरोना वायरस के मामले का संदेह है. व्हाइट हाउस में बिल पर हस्ताक्षर करते ही ट्रंप ने कहा, सीडीसी में एक संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव है, इसलिए मैं जा सकता हूं.

Related Articles

Back to top button