OnePlus ने यूजर्स के लिए घर बैठे डिवाइस रिपेयर करने वाली ‘Doorstep’ सर्विस कर दी शुरू

चीनी प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने यूजर्स के लिए घर बैठे डिवाइस रिपेयर करने वाली ‘Doorstep’ सर्विस शुरू कर दी है। इस सर्विस के तहत किसी भी स्मार्टफोन में आ रही दिक्कत को OnePlus के टेक्नीशियन घर आकर ठीक करेंगे। Android Authority की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस सर्विस को फिलहाल 6 महीने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया है। इसे फिलहाल बेंगलुरू, मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चैन्नई और पुणे शहर के लिए शुरू किया गया है। इसे टीयर-1 और टीयर-2 शहरों के लिए ही पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया जाएगा। बाद में इसे टीयर-3 शहरों के लिए भी शुरू किया जा सकता है।

कैसें लें इस सर्विस का लाभ?

OnePlus doorstep service का लाभ लेने के लिए यूजर्स को OnePlus Care App को Google Play Store से डाउनलोड करना होगा। ऐप को डाउनलोड और इंस्टाल करने के बाद यूजर्स अपने हिसाब से OnePlus इंजीनियर के विजिट का टाइम दर्ज कर सकते हैं। ऐप में यूजर्स को अपने घर का पता, डिवाइस का मॉडल नंबर, IMEI नंबर समेत आ रही दिक्कतों को दर्ज करना होगा। जिसके बाद इंजीनियर यूजर्स के पते पर आकर डिवाइस को रिपेयर करके जाएंगे।

OnePlus के दावों के मुताबिक, कंपनी पहला ऐसा ग्लोबल ब्रांड है जो यूजर्स को ये सर्विस मुहैया करवा रहा है। हालांकि, Xiaomi और Realme भारत में यूजर्स को डोरस्टेप रिपेयर तो नहीं, बल्कि डिवाइस पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ सुविधा मुहैया करवा रही है। वहीं, Google भी भारत में पिक-अप और ड्रॉप-अप सर्विस मुहैया करवा रही है। OPPO अपने यूजर्स को 1 घंटे के अंदर फोन सर्विस जैसे लाभ दे रही है। हालांकि, इसके लिए यूजर्स को OPPO के सर्विस सेंटर पर जाना होगा।

OnePlus की इस नई सर्विस के शुरू होने के बाद यूजर्स अपने डिवाइस में आ रही दिक्कत को समझ सकेंगे और अपनी आंखों के सामने फोन को रिपेयर होता देख सकेंगे। इस तरह से उनके डिवाइस के किसी भी डाटा के लीक होने का खतरा भी नहीं रहेगा।

Related Articles

Back to top button