ससुरालियों के प्रताड़ित से आहत होकर विवाहिता ने उठाया आत्महत्या का कदम….

 चार दिन पहले गांव अय्याली खुर्द के दशमेश नगर इलाके में फंदा लगा मरने वाली विवाहिता ने ससुरालियों की प्रताड़ना से आहत होकर आत्महत्या का कदम उठाया था। अब थाना पीएयू पुलिस ने मामले में उसके पति शाम सुंदर, सास राम गनी, ससुर हर्ष तोले तथा देवर जगमोहन शर्मा के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की है।

एएसआई ज्ञान सिंह ने बताया कि उक्त केस राय बरेली (उत्तर प्रदेश) के गांव उनाई निवासी मोहित शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया गया। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि उसकी बहन अल्पना शर्मा (32) की शादी करीब नौ साल श्याम सुंदर से हुई थी। उनके सात व चार साल के दो बेटे हैं। शादी के बाद से ही उसके पति व ससुराल पक्ष ने अल्पना को दहेज की मांग को लेकर तंग परेशान करना शुरू कर दिया। इसको लेकर करीब चार साल पहले यूपी थाने में दोनों पक्षों का पंचायती राजीनामा भी हो चुका है लेकिन उसके बावजूद ससुरालियों ने विवाहिता को प्रताड़ित करना नहीं छोड़ा।

शिकायकर्ता ने बताया कि सोमवार की सुबह कल्पना के ससुर हर्ष तोले ने फोन कर बताया कि अल्पना ने खुदकुशी कर ली है। मोहित ने आरोप लगाया कि आरोपितों की मारपीट और दहेज लाने की मांग से परेशान होकर उसकी बहन ने जान दी है। एएसआई ज्ञान सिंह ने कहा कि चार मार्च को डाक्टरों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसकी जांच के लिए बिसरा सेंपल खरड़ लैब में भेज दिया है। आरोपितों की तलाश में छापामारी की जा रही है और जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button