होली के हुड़दंग में उत्तर प्रदेश के 121 लोगों ने गवाई जान…

होली के दिन हुए अलग-अलग हादसों में उत्तर प्रदेश में 121 लोगों की जान चली गई। सर्वाधिक 54 मौतें कानपुर और आसपास के जिलों में हुई हैं। राजधानी लखनऊ में भी आठ लोगों की अलग-अलग हादसों में मौत हो गई जबकि अवध क्षेत्र के जिलों में 34 लोगों ने होली के हुड़दंग में जान गंवाई। मुरादबाद मंडल में भी होली के दिन 15 लोगों की हादसों में मौत हो गई।

होली के उल्लास को नशे ने बदरंग कर दिया। लखनऊ में रंग खेलने के दौरान काफी तादाद में घायल हुए लोग अस्पताल पहुंचे। 50 से अधिक लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। केजीएमयू में तीन मरीजों को वेंटिलेटर के जरिए सांसें दी जा रही हैं। डॉक्टरों ने बताया कि अधिकतर लोगों ने नशा नहीं कर रखा था। ज्यादातर हादसे नशे में गाड़ी चलाने से हुए।

कानपुर-फतेहपुर में 10-10, कन्नौज में 7, इटावा में 3, फर्रुखाबाद में एक की जान गई। बुन्देलखण्ड में 8 और उन्नाव-हरदोई में 13 की मौत हुई। वहीं बाराबंकी में 13, सीतापुर में 11, रायबरेली में 6, गोण्डा में तीन और श्रावस्ती में एक व्यक्ति की जान गई। मुरादाबाद मंडल में सबसे अधिक सात मौतें अमरोहा में हुईं। मुरादाबाद में 4 व रामपुर और संभल में दो-दो मौतें हुईं।

Related Articles

Back to top button