Apple द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले WWDC 2020 इवेंट का सभी को है बेसब्री से इंतजार….

Apple द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले WWDC 2020 इवेंट का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है। क्योंकि इस इवेंट में कंपनी अपने नए डिवाइसेज पेश करने के साथ अपने फ्यूचर प्लान की भी जानकारी शेयर करती है। इस इवेंट का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खबर है कि कंपनी ने इसके आयोजन की डेट को बढ़ाकर जून कर दिया है। साथ ही कंपनी ने WWDC 2020 को आयोजित करने का फॉर्मेट बदलने की भी घोषणा कर दी है। इस साल यह इवेंट ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए आयोजित किया जाएगा। यह ऑनलाइन इवेंट लाखों क्रिएटिव और इनोवेटिव डेवलपर्स को Apple के इंजीनियरों के साथ जुड़ने का अवसर देगा। WWDC 2020 में कंपनी iOS, iPadOS, macOS, watchOS और tvOS के जुड़े अपने फ्यूचर प्लान की जानकारी देगी।

Apple के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के ​सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Phil Schiller का कहना है कि ‘WWDC 2020 को दुनियाभर के लाखों डेवलपर्स के लिए एक नए एक्सपीरियंस के साथ पेश करने जा रहे हैं।’ साथ ही यह भी कहा कि ‘फिल​हाल हेल्थ को ध्यान में रखना आवश्यक है और इसके लिए WWDC 2020 का फॉर्मेट बदल रहे हैं और अब ऑनलाइन कीनोट और सेशन के साथ एक पूरा कार्यक्रम आयोजित होगा, जो हमारे पूरे डेवलपर समुदाय के लिए एक बेहतरी लर्निंग एक्सपीरियंस होगा। हम आने वाले हफ्तों में इससे जुड़ी सभी डिटेल शेयर करेंगे।’

कंपनी ने WWDC 2020 कार्यक्रम की डेट का खुलासा नहीं किया है लेनिक यह स्पष्ट कर दिया है कि ये इवेंट अब जून में लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए आयोजित किया जाएगा और इससे जुड़ी अधिक जानकारी अपनी डेवलपर वेबसाइट पर शेयर करेगी। वैसे बता दें कि Coronavirus की वजह से अभी तक कई टेक इवेंट कैंसिल किया जा चुके हैं। जिनमें Google के सबसे बड़े इवेंट Google I/O 2020 समेत Facebook F8, Google Cloud Next और Microsoft MVP Summit शामिल हैं। वहीं कई कंपनियों ने अब अपने इवेंट को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए आयोजित करने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button