WhatsApp पर आप किसी भी वीडियो को कुछ ही मिनटों में GIF में कर सकते है कंवर्ट…

इस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आए दिन यूजर्स को चैटिंग का बेहतर ए​क्सी​पीरियंस देने के लिए नए फीचर्स अपडेट करता रहता है। पिछले दिनों की कंपनी ने Dark Mode फीचर रोलआउट किया है जिसकी मदद से कम रोशनी में आराम से चैटिंग की जा सकती है। वहीं आपको बता दें कि WhatsApp पर कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो कि चैट के दौरान आपके एक्सपीरियंस को बेहद खास और रोचक बना सकते हैं। उनमें से एक है GIF, जी हां GIF से किसी भी एक्सप्रेशन को बेहद खास तरीके से पेश किया जा सकता है। वैसे तो WhatsApp में चैट के दौरान GIF का विकल्प आता है। लेकिन अगर आप चाहें तो खुद भी GIF क्रिएट कर सकते हैं।

कई बार चैटिंग करते समय GIF का उपयोग करके आसानी से अपने एक्सप्रेशन शेयर व्यक्त किए जा सकते है। लेकिन पर्सनलाइज्ड GIF बनाकर उसे शेयर करना यूजर्स के लिए काफी मजेदार होगा और WhatsApp पर आप किसी भी वीडियो का GIF खुद क्रिएट कर सकते है जो कि बेहद आसान है। इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे। तो आइए जानते हैं WhatsApp पर GIF बनाने का तरीका।

– WhatsApp पर किसी वीडियो को GIF में कंवर्ट करने के लिए आप अपने फोन में सेव किसी भी वीडियो का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा।

– इसके बाद अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर किसी भी नंबर पर चैट विंडो ओपन कर लें।

– चैट विंडो में आपको नीचे की ओर अटैटमेंट आइकन ​मिलेंगे, इसमें आपको गैलेरी का विकल्प सिलेक्ट करना है और गैलेरी में जाकर वहां उस​ वीडियो को सिलेक्ट करें जिसे आप GIF में कंवर्ट करके इस्तेमाल करना चाहते हैं।

– वीडियो को सिलेक्ट करने के बाद आपको स्क्रीन पर वीडियो ट्रिम करने का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा दाईं ओर टेक्स्ट और इमोजी के ऑप्शन भी दिए गए हैं। जिन्हें आप वीडियो में ऐड कर सकते हैं।

– वीडियो के उतने हिस्से को ट्रिम करे लें​ जितने हिस्से को आप GIF में कंवर्ट करना चाहते हैं। ट्रिम कंप्लीट होने के बाद आप चाहें तो वीडियो में टेक्स्ट और इमोजी भी ऐड कर सकते हैं। इसके बाद आपका वीडियो GIF बन जाएगा और आप इसे दोस्तों व परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button