Coronavirus Global Impact शनिवार को चीन के बाहर एक दिन में 424 लोगों की हुई मौत…

कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीन के बाहर कम से कम 9,751 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए। इससे पूरी दुनिया में इसके संक्रमित मरीजों की तादाद 1,42,539 तक पहुंच गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि चीन के बाहर अब तक कोरोना वायरस के 61,518 मामलों की पुष्टि की गई है, जिसमें 2,199 मरीजों की मौत हो चुकी। वहीं शनिवार को चीन के बाहर एक दिन में 424 लोगों की मौत हुई।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कारण कई देश प्रभावित हो चुके हैं। यह वायरस शनिवार को 13 और देशों तक फैल गया। 135 देश अब तक इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

यूरोप, जो वैश्विक कोरोना वायरस महामारी का अब केंद्र बन चुका है, शनिवार सुबह तक वहां के 50 से अधिक देशों और क्षेत्रों द्वारा 36,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित यूरोपीय देश- इटली, स्पेन, फ्रांस, जर्मनी और स्विटजरलैंड शनिवार सुबह तक कुल मिलाकर लगभग 30,000 संक्रमण देखे गए हैं।

ईरान में एक दिन में 97 की मौत

ईरान ने शनिवार को बताया कि मुल्क में कोरोना से 97 लोगों की जान चली गई। एक दिन में यह सर्वाधिक मौत है। इसे लेकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 611 हो गई है। अब तक 12,729 में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

स्पेन में 1500 नए मामले

यूरोप में इटली के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित स्पेन में एक दिन में 1500 से ज्यादा नए मामलों की पुष्टि की गई है। सरकार कह चुकी है कि रोकथाम के लिए नए कदम उठाए जाएंगे।

ब्रिटेन में स्थानीय चुनाव स्थगित

ब्रिटिश सरकार ने सात मई को होने वाले स्थानीय और मेयर पदों के चुनावों को स्थगित कर दिया है। कोरोना पर अंकुश लगाने के प्रयास में अगले हफ्ते से भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों पर रोक लगाने समेत कई सख्त कदम उठाए जाने की तैयारी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button