Apple ने Coronavirus की वजह से चीन में बंद रहेंगे Apple Store

Apple ने Coronavirus की वजह से चीन में बंद हुए कई Apple Store को खोल दिया है। जबकि, ग्रेटर चीन के 100 से ज्यादा Apple Store को 27 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है। कंपनी का ये फैसला Apple Store में काम करने वाले कर्मचारियों और ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। आपको बता दें कि बीते सप्ताह ही कंपनी ने चीन में जनवरी से बंद 42 रिटेल स्टोर्स को री-ओपन किया है। Apple के आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के CEO टिम कुक ने बताया कि इस वायरस के ट्रांसमिशन को रोकने के लिए सोशल डिसटेंस को बरकरार रखना पड़ता है। इसलिए हमने ग्रेटर चीन के स्टोर्स को बंद रखने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि Apple के चीन से बाहर 460 लोकेशन्स पर स्टोर्स हैं। वहीं कंपनी के अमेरिका में 270 स्टोर्स हैं। हाल ही में कंपनी ने अपने इटली और स्पेन के स्टोर्स को भी COVID-19 (कोरोनावायरस) की वजह से बंद कर दिया है। टिम कुक ने कहा कि इन स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों को घंटे के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।

Apple ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 15 मिलनियन अमेरिकी डॉलर भी डोनेट किया है। कुक ने वेवसाइट पर दिए गए अपने स्टेटमेंट में ये नहीं बताया कि ये स्टोर्स कब तक बंद रहेंगे। पिछले सप्ताह से ही Apple ने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने का निर्देश दिया है। Apple के कर्मचारी इन लोकेशन्स में घर बैठकर ही काम कर रहे हैं ताकि इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

टिम कुक ने अपने इस लेटर के आखिर में कोरोनावायरस की आपदा से बचाने वाले डॉक्टर, नर्स, रिसर्चर्स, पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट्स और पब्लिक सर्वेंट्स का शुक्रिया अदा किया है। Apple के कई प्रोडक्ट्स चीन के सप्लाई चेन पर निर्भर करते हैं। iPhone और iPads के कई कंपोनेंट्स चीन में ही बनाए जाते हैं। चीन में कोरोनावायरस की वजह से फैक्टरी बंद रहने से कई प्रोडक्ट्स के शिपमेंट्स पर भी असर पड़ा है।

Related Articles

Back to top button