कोरोना वायरस के कहर से घर से काम कर रहे सभी कर्मचारियों को 1,000 डॉलर का बोनस देगा फेसबुक

एपल, गूगल, ट्विटर और फेसबुक जैसी तमाम कंपनियों ने कोरोना वायरस के कारण अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है लेकिन फेसबुक ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि घर से काम कर रहे सभी कर्मचारियों को 1,000 डॉलर यानी करीब 74,000 रुपये का बोनस दिया जाएगा। बता दें कि फेसबुक में करीब 45,000 फुल टाइम कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं, जबकि कई कर्मचारी निविदा के तौर पर भी काम कर रहे हैं।

द इनफॉर्मेंसन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने सभी कर्मचारियों को एक ई-मेल भेजा है जिसमें बोनस और कोरोना वायरस से प्रभावित छोटे बिजनेस की मदद के लिए 30 देशों के करीब 30 हजार छोटे कारोबारियों को 741 करोड़ रुपये देने का एलान किया है। फेसबुक के इस एलान पर पत्रकार एलेक्स हेल्थ ने ट्वीट करके कहा कि फेसबुक के 16 साल के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ है जब कंपनी ने बोनस दिया हो।

बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में एक कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद अपने सिंगापुर और लंदन के कार्यालयों को बंद कर दिया है। फेसबुक ने कहा कि वह दोनों कार्यालयों के कुछ हिस्सों को गहन सफाई के लिए बंद कर रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि जिस कर्मचारी में कोरोनावायरस संक्रमण पाया गया है वह 23 से 26 फरवरी के बीच लंदन कार्यालय गया था। इसीलिए सतर्कता बरतते हुए लंदन कार्यालय को भी सोमवार तक गहन सफाई के लिए बंद किया गया है। यहां के कर्मचारी भी तब तक घर से ही काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button