कोरोना वायरस के कहर से देश में 1 महीने तक बीजेपी किसी भी आंदोलन, प्रदर्शन में भाग नहीं लेगी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसदीय दल की बैठक में इच्छा व्यक्त की थी कि कोरोना के कारण हमें किसी भी प्रकार के आंदोलन, धरना, प्रदर्शन से बचना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए, भाजपा ने फैसला किया है कि अगले 1 महीने तक पार्टी किसी भी आंदोलन, प्रदर्शन में भाग नहीं लेगी।

यदि अगर कोई ज्ञापन देना है तो 4-5 पार्टी पदाधिकारी संबंधित अधिकारियों या राजनीतिक नेता को ज्ञापन देंगे, लेकिन किसी भी प्रकार के लोगों के समूह से बचेंगे। सभी राज्य इकाइयों को इसके बारे में बताया गया है और इस मुद्दे पर एक परिपत्र जारी किया गया है।

भाजपा ने कोरोना वायरस पर अपनी राज्य इकाइयों के बीच एक परिपत्र जारी किया है, ताकि छोटे समूहों में जागरूकता फैलाई जा सके और लोगों को क्या करना है और क्या नहीं, इसके बारे में बताया जा सके।

जब पीएम ने सार्क नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया, तो उन्होंने उल्लेख किया था कि हमें सतर्क रहना चाहिए, स्वच्छता बनाए रखना चाहिए लेकिन घबराना नहीं चाहिए।

पीएम मोदी ने भी देशवासियों से अपील की है कि बहुत जरूरी न हो तो यात्रा न करें। हालांकि यह भी आश्‍वस्त किया है कि इससे घबराने जरूरत नहीं है। हर स्तर पर कदम उठाए गए हैं और उठाए जाते रहेंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी कह चुके हैं कि लोगों की अच्छी सेहत सुनिश्चित करने के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने वायरस से लड़ने में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य सेवा कर्मियों के योगदान की भी सराहना की और कहा कि देश उनके योगदान को हमेशा संजोए रखेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल होली न मनाने का फैसला लिया था। गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोरोना के दुनिया के सैकड़ों देशों में इसके फैलाव को देखते हुए अब इस वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button