कोरोना वायरस के कहर से कश्मीर में ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक के लिए सस्पेंड कर दी गई

कोरोना वायरस को लेकर देश में दहशत का माहौल बना हुआ है. इस बीच केंद्र और राज्य सरकारों के साथ आम जनता भी सावधानी बरतने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

वहीं कोरोना वायरस को लेकर यातायात पर भी कुछ पाबंदियां लगाई गई है. अब कोरोना वायरस के चलते कश्मीर में ट्रेन सेवा सस्पेंड कर दी गई है.

कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए कश्मीर में ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक के लिए सस्पेंड कर दी गई हैं. सरकार के निर्देश के बाद रेलवे प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

अब बनिहाल और बारामूला के बीच 31 मार्च तक ट्रेन सेवा सस्पेंड रहेगी. रेलवे विभाग के एक अधिकारी ने इंडिया टुडे को बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर आईजीपी कश्मीर के निर्देश पर बनिहाल से बारामूला और इसके विपरीत ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से निलंबित रहेंगी.

इससे पहले बडगाम में उत्तरी रेलवे के मुख्य रेलवे प्रबंधक को पत्र में आईजीपी ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर घाटी में कोरोनो वायरस आशंकाओं के प्रसार के मद्देनजर बनिहाल-बारामूला और इसके विपरीत रेल सेवा को 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा सकता है. वहीं इस पत्र के बाद अब रेल सेवा को निलंबित कर दिया गया है.

बता दें कि भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर से भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आया है. जम्मू कश्मीर से अब तक कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

भारत में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की लैंडिंग पर रोक लगा दी है. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की लैंडिंग पर लगाई गई यह रोक 22 मार्च से प्रभावी होगी. सरकार की ओर से लगाई गई रोक 22 मार्च से एक सप्ताह तक प्रभावी होगी.

Related Articles

Back to top button