कोरोना वायरस के कहर से 12 से 23 मई के बीच आयोजित होने वाले 73वें कान्स फिल्म फेस्टिवल को पोस्टपोन कर दिया गया

दुनिया के सबसे बड़े फिल्म फेस्टिवल्स में से एक कान्स फिल्म फेस्टिवल को कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से पोस्टपोन कर दिया गया है.

मालूम हो कि 73वें कान्स फिल्म फेस्टिवल इस बार 12 से 23 मई के बीच आयोजित होने थे. हालांकि कोरोना वायरस के दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण की वजह से इसकी तारीख ऑर्गनाइजर्स ने आगे खिसका दी है.

ऑर्गनाइजर्स अब इस फ्रेंच रिवेरा फेस्टिवल को जून के आखिरी या जुलाई की शुरुआत के बीच कहीं आयोजित करने के बारे में विचार कर रहे हैं.

कान्स फिल्म फेस्टिवल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 19 मार्च को किए गए ट्वीट में लिखा गया- हेल्थ क्राइसिस और फ्रांस व दुनिया भर में बन रहे हालातों को देखते हुए कान्स फिल्म फेस्टिवल 12 से 23 मई के बीच आयोजित नहीं किए जाएंगे.

जारी किए गए बयान में कान्स के अधिकारियों ने कहा- फेस्टिवल को बचाने के लिए तमाम तरह के अनुमानों की स्टडी की गई है लेकिन जो सबसे उपयुक्त है वो सबसे आसान है.

इसे आगे बढ़ा दिया जाए. जैसे ही फ्रेंच और इंटरनेशल स्वास्थ्य हालात हमें इस मामले में आगे बढ़ने की अनुमति देंगे हम अपना फैसला सभी के लिए जारी कर देंगे.

ऑर्गनाइजर्स इस फेस्टिवल की तारीख को आगे बढ़ाते हुए बहुत खुश नहीं हैं. इस कार्यक्रम की सिलेक्शन प्रोसेस पर ऑर्गनाइजर पिछले कई हफ्तों से काम कर रहे थे.

हालांकि ये फ्रांस और दुनिया भर के लिए ये एक महामारी वाली स्थिति है ऐसे में सभी की सेहत का ध्यान रखना ऑर्गनाइजर्स की नैतिक जिम्मेदारी थी. बता दें कि इस फेस्टिवल में दुनिया भर की फिल्में और शॉर्ट फिल्में हिस्सा लेती हैं. देखना होगा कि अगली तारीख का ऐलान कब होता है.

Related Articles

Back to top button