25 मई से शुरू हो सकती है डोमेस्टिक सेवा, सीआईएसएफ ने नो टच सिस्टम किया लागू

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट चलनी शुरू हो रही है. एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने इसके लिए विशेष तैयारियां कर ली है. सीआईएसएफ की आईजी ऑपरेशन ऋतु अरोड़ा ने कहा कि सीआईएसएफ नहीं पूरी तरीके से अपनी तैयारी कर ली है.

आईजी ऑपरेशन ऋतु अरोड़ा ने कहा कि सुरक्षा के जो भी मानक हैं, उनको पूरी तरीके से एयरपोर्ट पर लागू किया जाएगा. कोरोना संक्रमण किसी भी तरीके से ना फैले, इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सीआईएसफ की तरफ से कराया जाएगा. साथ ही किसी भी सामान की चेकिंग करने के लिए सीआईएसफ में नो टच सिस्टम तैयार किया है.

सीआईएसएफ की आईजी ऑपरेशन ऋतु अरोड़ा की माने तो नो टच सिस्टम के जरिए हर एक जवान तो सुरक्षित रहेंगे, साथी ही जो व्यक्ति हवाई यात्रा करेंगे, उनको भी किसी भी तरीके का संक्रमण ना हो, इसके लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं. जवान फेस मास्क पीपीई के साथ-साथ हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से जारी सभी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम का पालन करेंगे.

सीआईएसफ ने देश के सभी 61 एयरपोर्ट के लिए अपनी तैयारी कर चुकी है. अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय कहां-कहां पर फ्लाइट चलाता है? इसका ऐलान आज किया जा सकता है. आज दोपहर तीन बजे नागरिक उड्डयन मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी सभी जानकारी साझा करेंगे.

Related Articles

Back to top button