दो से तीन दिनों के अंदर कभी भी जारी हो सकता है बिहार बोर्ड के रिजल्‍ट, लाखोँ परीक्षार्थियों को है इंतजार

बिहार बोर्ड अर्थात् विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) अपनी 10वीं (10th) की परीक्षा का रिजल्‍ट कब जारी करेगा, इसे लेकर लगातार उहापोह बना हुआ है। हर दिन खबर आती है कि रिजल्‍ट आ रहा है, लेकिन देर शाम निराशा हाथ लगती है। बोर्ड द्वारा तय 22 मई की डेडलाइन भी क्रॉस कर गया है। माना जा रहा है कि अब रिजल्ट दो-तीन दिनों के भीतर कभी भी जारी किया जा सकता है। रिजल्‍ट अगर ईद की छुट्टी के कारण सोमवार को नहीं आ सका तो इसके बाद वह कभी आ सकता है। इसके साथ ही 15 लाख परीक्षार्थियों का इंतजार खत्‍म होने की उम्‍मीद है।

तैयारिया पूरी, अब बोर्ड अध्‍यक्ष की हरी झंडी का इंतजार

अभी तक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो बोर्ड 25 मई (सेामवार) के बाद रिजल्ट जारी कर सकता है। अगर विलंब भी हुआ तो दो-तीन दिनों के भीतर रिजल्‍ट आने की पूरी उम्‍मीद की जा रही है। अध्‍यक्ष आनंद किशोर की हरी झंडी मिलते ही बिहार बोर्ड अपनी अॉफिशियल वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी करेगा।

इन वेबसाइट्स पर देखे जा सकेंगे रिजल्‍ट

बिहार बोर्ड अपनी अॉफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्‍ट जारी करेगा। इसके अलावा निम्‍नलिखित वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट को देखा जा सकता है-

biharoardonline.bihar.gov.in

biharboard.online

onlinebseb.in

indiaresults.com

examresults.net

कई दिनों से लगातार आ रहीं रिजल्ट की खबरें

इस बीच रिजल्ट जारी होने की लगताार आती रहीं खबरों के बीच परीक्षार्थी व उनके अभिभावक बीते कई दिनों से परेशान हैं। उनकी नजरें बोर्ड की वेबसाइट पर गड़ी हैं। इस कारण वेबसाइट पर बीते कुछ दिनों से इतनी ट्रैफिक हो जा रही है कि वह कभी-कभी खुल नहीं रही।

खत्‍म होने जा रही 15 लाख परीक्षार्थियों का इंतजार

विदित हो कि 2020 की मैट्रिक की परीक्षा में कुल 15,29,393 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। परीक्षा 17 से 24 फरवरी के बीच हुई थी। अब इसके रिजल्‍ट का इंतजार है। बोर्ड ने इसके पहले 24 माच को इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया था।

Related Articles

Back to top button