हजारो प्रवासी श्रमिक बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में हुए एकत्र, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

महामारी कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से  मजदूर पलायन कर रहे हैं. हालांकि, केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को आदेश दिया है कि वह मजदूरों के लिए उचित व्यवस्था करें. वहीं, मणिपुर के लगभग 4000 प्रवासी श्रमिक वापस लौटने के लिए पंजीकरण के लिए बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में एकत्र हुए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मणिपुर के लगभग 4000 प्रवासी श्रमिक वापस लौटने के लिए पंजीकरण के लिए बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में एकत्र हुए हैं. के. सुधाकर, राज्य मंत्री ने कहा कि मैंने उनसे बात की, वे चिंतित हैं और मणिपुर वापस जाना चाहते हैं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वे बेंगलुरु लौट आएंगे क्योंकि यह उनका दूसरा घर है.

इसके अलावा कई राज्यों से मजदूर सरकार द्वारा चालू की गई बसों और ट्रेनों के जरिए अपने गृह राज्य लौट रहे हैं. हालांकि, इस दौरान कई मजदूर हादसों का शिकार भी हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में श्रमिकों को लेकर जा रही बस हादसे का शिकार हो गई. इस घटना में दो दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए है. सभी घायलों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये बस जयपुर से पश्चिम बंगाल जा रही थी. इससे पहले भी कई मजदूर हादसों का शिकार हुए हैं. औरंगाबाद में रेलवे लाइन पर सो रहे मजदूर ट्रेन हादसे का शिकार हो गए थे.

Related Articles

Back to top button