BMC के आपदा ​प्रबंधन नियंत्रण कक्ष में कर्मचारी हुए कोरोना से संक्रमित

चीन के वूहान शहर से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप भारत में तेजी से बढ़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस से सबसे अधिक महाराष्ट्र जूझ रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की तादाद 50 हजार के पार पहुँच गई है. कोरोना मरीजों की जल्द से जल्द सहायता करने के लिए बीएमसी (BMC) के आपदा ​प्रबंधन नियंत्रण कक्ष में 48 कर्मचारियों को रखा गया था, जिसमें से अब तक 22 कर्मचारी   कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

महामारी की इस घड़ी में अब हेल्प डेस्क में केवल 26 लोग ही बचे हैं. बताया जाता है इन लोगों को रोज़ाना 4000 से ज्यादा कॉल देखनी पड़ रही है, जिसकी वजह से सभी कर्मचारी काफी तनाव में हैं. BMC का आपदा ​प्रबंधन नियंत्रण कक्ष बीएमसी हेडक्वार्टर की दूसरी मंजिल पर स्थि​त है. इस नियंत्रण कक्ष से ही पूरे राज्य में कोरोना मरीजों तक सहायता पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

मरीजों को एम्बुलेंस उपलब्ध कराना, अस्पतालों में बेड ​की स्थिति की जानकारी रखना और सं​बंधित अस्पताल से बात कर मरीजों को हर संभव सहायता देना, यहां तक की कोरोना वायरस संक्रमण से सम्बंधित सवालों के जवाब भी इसी नियंत्रण कक्ष से दिए जाते हैं. ऐसे में कम कर्मचारियों पर बोझ बढ़ गया है।

Related Articles

Back to top button