विमान और ट्रेन सेवाएं शुरू होने का हवाला देकर JNU प्रशासन ने छात्रो को हॉस्टल खाली करने का दिया आदेश

देश में कोरोना वायरस की बीमारी कोहराम मचा रही है. संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद के हिसाब से भारत एक लाख 38845 मरीजों के साथ दुनिया के शीर्ष 10 देशों की सूची में शामिल हो गया है. हालांकि, देश में लागू लॉकडाउन में ढील दी गई है और विमान सेवाओं के साथ ही रेल का परिचालन भी शुरू हो रहा है.

ऐसे में अब दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के प्रशासन ने अपने छात्रों के लिए सर्कुलर जारी किया है. जेएनयू प्रशासन की ओर से जारी सर्कुलर में ट्रेन और विमान सेवाएं शुरू होने का हवाला देते हुए छात्रों से हॉस्टल खाली करने को कहा गया है. जेएनयू प्रशासन ने छात्रों से कहा है कि वे 25 जून के बाद वापस आ सकते हैं.

jnu_052520011150.jpg

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के साथ ही 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू कर दिया था. लॉकडाउन के दौरान विमान सेवाओं के साथ ही रेल और बस के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई थी. सरकार ने नागरिकों से अपील की थी कि वे जहां हैं, वहीं रहें.

स्कूल-कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद होने के बाद छात्र परिवहन के साधनों पर रोक के कारण हॉस्टल में ही रह गए. अब, जब लॉकडाउन के चौथे चरण में ढील दे दी. विमान सेवाएं शुरू हो गईं, ट्रेन का परिचालन भी एक जून से शुरू हो रहा है. तब जेएनयू प्रशासन ने सर्कुलर जारी कर छात्रों से हॉस्टल खाली करने को कह दिया है.

Related Articles

Back to top button