अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की आज है 47वीं सालगिरह, इतने सालो के रिश्ते में नहीं आई कोई दरार

बॉलीवुड (Bollywood) के सबसे आइडियल कपल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी की आज 47वीं सालगिरह (Amitabh Jaya Wedding Anniversary) है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई दशकों तक टॉप पर बने रहने के बाद भी अमिताभ बच्चन की शादी मे कभी कोई दरार नहीं आई. इसके लिए इन दोनों को आज बहुत ही सम्मान से देखा जाता है. हालांकि एक ऐसा दौर था जब इस रिश्ते की गांठ थोड़ी कमजोर पड़ने लगी थी. उसकी वजह थीं बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा. जानिए तब क्या हुआ था-

रेखा और अमिताभ के बीच जो कुछ था, उसकी गहराई का अंदाजा रेखा के कुछ बयानों को पढ़कर लगाया जा सकता है. साल 2004 में ‘रेन्डिवू विद सिमी ग्रेवाल’ कार्यक्रम में बात करते हुए रेखा ने कहा, “मैं यह उनका घर तोड़ने के लिए नहीं कह रही हूं. एक इंसान के नाते मैं यह कह सकती हूं कि उनके होने से मुझे खुशी होती है. उनकी अच्छाइयों से मैं बहुत ज्यादा प्रभावित हो गई थी. मेरे लिए मिस्टर बच्चन के सामने खड़े रहना आसान नहीं होता. अपनी जिंदगी में मैंने उनकी तरह कुछ देखा ही नहीं. उनकी वजह से ही मैंने खुद पर भरोसा करने सीखा है.”

रेखा के चलते जया की आंखों में थे आंसू
बता दें कि रेखा की मुलाकात जब अमिताभ से हुई तो वो शादीशुदा थे. जया भादुड़ी से उनकी शादी हो चुकी थी. लेकिन रेखा इतनी गहराई से अमिताभ को महसूस करने लगी थीं कि उनके लिए अपनी जिदंगी ही बदल डाली. जया बच्चन के बारे में साल 1980 में ‘सुपर’ को दिए अपने एक इंटरव्यू में रेखा कहती हैं, “कभी मैं जया (जया बच्चन) को बेहद जहीन महिला समझती थी. यहां तक उन्हें बहन की तरह मानती थी. वो अक्सर मुझे बहुत गहराई से सलाह देती थीं. लेकिन बाद में मुझे पता चला कि वो केवल अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए ऐसा करती थीं. एक ही इमारत में रहने के बाद भी उन्होंने मुझे अपनी शादी में नहीं बुलाया था.”

Related Articles

Back to top button