बिहार में शुक्रवार को कोरोना के 99 नए मरीज मिलने संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 4551 हुई

 बिहार में शुक्रवार को एक और कोरोना मरीज की मौत की पुष्टि हुई है जिसके बाद कोरोना के संक्रमण से अबतक 30 मरीजों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। गुरुवार को पहली बार एक दिन में तीन कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। वहीं शुक्रवार को कोरोना के 99 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 4551 हो गई है।

अररिया जिले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत 

फारबिसगंज के रेफरल हॉस्पिटल में तीन मई को इलाज के क्रम में मृत व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। डीएमसीएच से आज प्राप्त रिपोर्ट में उस मृतक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएस एमपी सिंह ने बताया कि मरीज़ फारबिसगंज के आइटीआइ कोरेंटाइन सेंटर में भर्ती था। दो मई को तबियत खराब होने पर उसे आईटीआई कॉलेज से रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 3 मई को उसकी मौत हो गई। मृतक की पत्नी फारबिसगंज में आशा कार्यकर्ता है।

गुरुवार को मिले थे कोरोना के 126 नए मरीज

बिहार में गुरुवार को कोरोना के 126 नए पॉजिटिव मामले मिले थे। वहीं पिछले 24 घंटे में महामारी की चपेट में आए और 95 लोग ठीक भी हो गए हैं। अबतक राज्य में कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 2121 हो गई है। इधर, गुरुवार को कोरोना से तीन और मरीजों की मौत हो गई थी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कोरोना से मृत लोगों में शिवहर निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग के साथ ही बेगूसराय के 84 वर्षीय और कटिहार के 67 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। दो लोगों की मौत इलाज के दौरान पटना के कोविड विशेष अस्पताल (एनएमसीएच) में हुई है, जबकि एक की मौत कटिहार में हुई।

प्रदेश में अबतक 88313 सैम्पलों की हो चुकी है जांच

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अबतक कोरोना के 88313 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। विभाग के अनुसार कोरोना की जांच आरटीपीसी आर के साथ ही ट्रू नेट मशीन से भी की जा रही है। राज्य में कोरोना की जांच को लेकर 20 सेंटर कार्यरत हैं।

Related Articles

Back to top button