व्यक्ति को जमीन पर गिराकर बेरहमी से मारता रहा पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर जमकर हों रही आलोचना

राजस्थान के जोधपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में एक पुलिसकर्मी व्यक्ति को जमीन पर गिराकर बेरहमी से मारता दिख रहा है. जोधपुर पुलिस की क्रूरता की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है. वीडियो में पुलिस कॉन्स्टेबल व्यक्ति की गर्दन पर घुटने टिकाए नजर आ रहा है. वहीं दो अन्य शख्स जो बिना वर्दी के नजर आ रहे हैं उन्होंने जमीन पर गिरे शख्स के पैर पकड़े हुए हैं.इस मामले को अमेरिका के जॉर्ज फ्लॉयड जैसे मामले की तरह बताया जा रहा है.

ये मामला जोधपुर शहर के देवनगर पुलिस थाना इलाके का बताया जा रहा है. जहां लॉकडाउन के चलते जोधपुर पुलिस मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी. वीडियो के वायरल होने के बाद मामले पर सफाई देते हुए जोधपुर डीसीपी (वेस्ट) प्रीति चंद्रा ने कहा कि पुलिस ने आत्मरक्षा में ऐसा किया ताकि व्यक्ति को हमला करने से रोका जा सके.

यह घटना गुरुवार को हुई जब व्यक्ति को दो पुलिस कॉन्स्टेबल द्वारा बिना मास्क के घूमते हुए पकड़ा गया था. कोरोनावायरस महामारी के बीच सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए नागरिकों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. पुलिस ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने व्यक्ति को पकड़ा तो उसने पुलिस वालों पर हमला किया.

प्रीति चंद्रा ने कहा कि एक कांस्टेबल ने उस व्यक्ति की फोटो क्लिक की जब उसने मास्क नहीं पहना था. उन्होंने आगे कहा कि जब कॉन्स्टेबल ने पूछा कि आपने मास्क क्यों नहीं पहना है, तो उस व्यक्ति ने धमकी दी कि वह उनकी आंखें फोड़ देगा. हमने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और उसे गिरफ्तार किया है. अगर एक पुलिसकर्मी को वर्दी में थप्पड़ और घूंसे मारे जा रहे हैं, तो यह पूरे समाज के लिए शर्मनाक है.

इससे पहले अमेरिका में एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां एक पुलिसकर्मी ने अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन को घुटनों से दबाया था. जिससे उसकी जान चली गई.

Related Articles

Back to top button