पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ किया बेबुनियाद दावा, भारतीय जासूसी ड्रोन को गिराने का है दावा

पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने भारत के एक जासूसी ड्रोन को मार गिराया है. पाकिस्तान का दावा है कि ये ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में घुस आया था.

सीजफायर तोड़ने पर भारत की ओर से तत्काल जोरदार एक्शन का सामना कर रहा पाकिस्तान ऐसे निराधार आरोप अक्सर लगाता रहता है. इस्लामाबाद में पाक सेना के प्रवक्ता बाबर इफ्तिकार ने कहा कि नियंत्रण रेखा के किनारे खंजर सेक्टर में ये ड्रोन पाक की सीमा में घुस आया था.

ड्रोन मार गिराने का दावा

बाबर इफ्तिकार ने कहा कि ये ड्रोन 500 मीटर तक अंदर आ गया था, इसके बाद इसे गिराया गया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने दावा ने किया कि इस साल पाकिस्तान सेना ने भारत के आठवें ड्रोन को मार गिराया है.

भारतीय सेना ने किया खंडन

बता दें कि पाकिस्तान के ऐसे दावों का भारतीय सेना लगातार खंडन करती आई है. पाकिस्तान ने कहा कि पिछले महीने भी दो ऐसे ही ड्रोन को उसने गिराया था. झूठे दावे और आधारहीन बयान देने में अव्वल रहने वाले पाकिस्तान ने कहा कि पिछले महीने 27 मई और 29 मई को भी भारत के ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में घुसे थे जिन्हें नष्ट कर दिया गया था.

पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन करता रहा है. जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गुरुवार रात पाकिस्तान की ओर से बगैर किसी उकसावे के फायरिंग की गई. सेना ने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी का भारतीय पक्ष ने जोरदार जवाब दिया.

Related Articles

Back to top button