दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी से भारतीय सीमा में चीन की घुसपैठ पर चर्चा कराने की मांग की

लद्दाख सीमा पर भारत-चीन के बीच विवाद जारी है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से संसद सत्र बुलाकर भारतीय सीमा में चीनी आर्मी के घुसपैठ पर चर्चा कराने की मांग की है. इससे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन बॉर्डर का मसला शायरना अंदाज में उठाया था.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय सीमा में चीनी सेना के घुसपैठ के मुद्दे पर संसद सत्र बुलाया जाना चाहिए और इस मसले पर चर्चा होनी चाहिए. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तथ्य की पुष्टि की है. हमें पता है कि पीएम नरेंद्र मोदी, पंडित नेहरू नहीं हैं, किन्तु यह मामला बेहद महत्वपूर्ण है और इसकी चर्चा संसद में होनी चाहिए. इससे पहले कांग्रेस लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह के अमेरिका और इजरायल के बाद भारत के सबसे सुरक्षित सीमा होने का दम भरने पर शायराना अंदाज में तंज कसा था. राहुल ने अपनी ट्विट में लिखा था कि,  सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है.

राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, मिर्जा गालिब का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज में है- ‘हाथ’ में दर्द हो तो दवा कीजै, ‘हाथ’ ही जब दर्द हो तो क्या कीजै. बहरहाल सियासी बयानबाज़ी के बीच भारत-चीन सीमा पर तनातनी जारी है, जहां दोनों पक्षों के बीच बातचीत का सिलसिला चल रहा है और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि बातचीत से विवाद का हल निकलेगा.

Related Articles

Back to top button