चीन में कोविड- 19 के नए मामले आए सामने, इनमें से किसी में भी संक्रमण का कोई लक्षण नहीं था

चीन में कोरोना वायरस के 24 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 21 लोगों में बीमारी का कोई लक्षण नहीं था. इस बीच, बीजिंग में संक्रमण से प्रभावित आखिरी व्यक्ति भी ठीक हो चुका और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने मंगलवार 9 जून को बताया कि विदेश से लौटे तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. गुआंडगोंग प्रांत में दो व्यक्ति और सिचुआन प्रांत में एक व्यक्ति में संक्रमण मिला है.

किसी भी संक्रमित व्यक्ति में नहीं लक्षण

सोमवार को 21 लोग संक्रमित पाए गए लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं मिला. एनएचसी ने बताया कि वुहान में 84 मरीजों के साथ ही बिना लक्षण वाले 174 मामले हैं. इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है. इसके साथ ही चीन में सोमवार को संक्रमित मरीजों की संख्या 83,046 हो गयी. इनमें से 55 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है. हालांकि किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है.

एनएचसी ने कहा है कि वायरस के शुरू होने के बाद से देश में अब तक 78,357 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और संक्रमण से 4,634 लोगों की मौत हुई है.

बीजिंग में आखिरी व्यक्ति भी ठीक

बहरहाल, बीजिंग में संक्रमित आखिरी व्यक्ति को भी सोमवार को छुट्टी दे दी गयी. बीजिंग नगर स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक सोमवार को संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. बीजिंग में कुल मिलाकर नौ मौत सहित संक्रमण के 420 मामले आए. बाहर से आए 174 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

चीन के वुहान से निकले इस वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर मचाया हुआ है. आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में अब तक इस वायरस से संक्रमण के 73 लाख से भी ज्यादा केस आ चुके हैं, जबकि 4 लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button