पाकिस्तान में तेजी से बढ़ कोरोना वायरस, जुलाई में 12 लाख हों सकते है केस

पश्चिम देशों में कहर बरपाने के बाद अब कोरोना वायरस का घातक असर एशियाई देशों में दिख रहा है. भारत में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और साथ ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी इसकी चपेट में आ रहा है. लगातार बढ़ते मामलों के बीच इमरान खान की सरकार में मंत्री असद उमर ने बयान दिया है कि जुलाई के अंत तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 12 लाख मामले हो सकते हैं. जबकि इसी महीने ये केस बढ़कर तीन लाख तक पहुंच सकते हैं.

आपको बता दें कि अभी पाकिस्तान में करीब एक लाख 40 हजार कोरोना वायरस के केस हैं, जो अगले कुछ दिनों में डेढ़ लाख का आंकड़ा पार कर लेंगे. प्लानिंग मंत्री असद उमर ने बताया कि मुल्क में काफी रफ्तार से ये मामले बढ़ते हुए दिख रहे हैं. ऐसे में हम लोगों से अपील करेंगे कि नियमों का पालन करें और मास्क जरूर पहनें.

मंत्री के मुताबिक, सरकार ने आदेश जारी करके मास्क पहनने को जरूरी कर दिया है. इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी हो सकती है.

अब सरकार की कोशिश है कि जिन जगहों पर हॉटस्पॉट बन रहा है, वहां पर स्मार्ट लॉकडाउन लगाया जाए. ताकि अधिक लोगों को परेशानी ना आ पाए. पाकिस्तान में अभी रोज 30 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं, जुलाई के अंत तक पाकिस्तान में एक लाख टेस्ट रोज किए जाएंगे.

बता दें कि पिछले कुछ दिन से पाकिस्तान में 6 हजार से अधिक मामले रोज आ रहे हैं, जो डराने वाले हैं. अभी तक पाकिस्तान में करीब 2600 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हुई है, जबकि 50 हजार से अधिक लोग ठीक भी हो चुके हैं. पाकिस्तान में पंजाब और सिंध के इलाके कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हैं.

Related Articles

Back to top button