रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- नेपाल और भारत के बीच रोटी-बेटी का है रिश्ता

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नेपाल और भारत के बीच रोटी-बेटी का रिश्ता है। धारचूला-लिपुलेख मार्ग को लेकर नेपाल के लोगों के बीच कुछ गलतफहमी हुई है, जिसे मिल-बैठकर दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत काफी आगे बढ़ा है। अर्थव्यवस्था में 9वें स्थान पर रहने वाला भारत आज पांचवें स्थान पर है। केंद्र सरकार का लक्ष्य भारत की अर्थव्यवस्था को टॉप-3 में लाना है।

भाजपा के गढ़वाल संभाग की वर्चुअल रैली को सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले तीर्थयात्री नाथुला दर्रा से होते हुए मानसरोवर जाते थे। ये रास्ता काफी लंबा था, लेकिन अब बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (बीआरओ) ने लिपुलेख तक एक लिंक रोड बनाई है। यह सड़क 80 किमी लंबी है, जिसे भारतीय क्षेत्र में बनाया गया है। इस सड़क को लेकर नेपाल में कुछ गलतफहमी पैदा हो गई, लेकिन इसे मिल-बैठकर सुलझा लिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण रोकने को उठाए गए कदमों की डब्ल्यूएचओ ने की सराहना

वहीं, मौजूदा हालातों को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री ने जो कदम उठाए हैं, उनकी डब्ल्यूएचओ ने भी सराहना की है। उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की भी काफी तारीफ की। राजनाथ सिंह ने कहा कि सीएम रावत बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने गोरखा रेजिमेंट का जिक्र भी किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की वर्चुअल रैली के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की गई था। हालांकि, यह रैली देहरादून और गढ़वाल संभाग के लिए थी, लेकिन इसे पूरे उत्तराखंड के साथ ही देश-विदेश में भी देखा और सुना गया। देहरादून स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए रक्षा मंत्री के संबोधन को सुना।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व पटल पर छोड़ी अमिट छाप 

हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की के साथ ही अन्य स्थानों पर भी भाजपा नेता वर्चुअल रैली में शामिल हुए। ऋषिकेश में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल बैराज स्थित अपने कैंप कार्यालय में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए कार्यकर्ताओं के साथ रैली का हिस्सा बने। इस दौरान अग्रवाल ने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संकल्प भी लिया।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार उत्तराखंड के लिए वरदान साबित हुई है उनके नेतृत्व में देश लगातार प्रगति कर रहा है और आगे बढ़ रहा है। उत्तराखंड में केंद्र सरकार की कई योजनाओं के क्रियान्वयन से राज्य का चहुमुखी विकास हो रहा है। देशवासियों के हित के लिए अनेकों योजनाएं लागू हुई हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि छह साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया का जो नारा दिया था। वो वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में वरदान साबित हो रहा है।

Related Articles

Back to top button